Friday, Apr 26 2024 | Time 05:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में फंसी मलयालम फिल्म अभिनेत्री को बचाया गया

शिमला, 20 अगस्त (वार्ता) बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश के काजा इलाके में फंसी मलयालम फिल्म की अभिनेत्री मंजू वारियर और उनकी टीम को मंगलवार को मनाली-केलांग और मनाली काजा मार्ग खुलने के साथ सुरक्षित निकाल लिया गया।
पिछले दो दिनों में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन के कारण राज्य में सोमवार को भी सड़कों पर आवागमन बंद रहे। भारी भूस्खलन ने चंडीगढ़, मनाली और काजा राजमार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही को प्रभावित किया। मनाली और काजा राजमार्ग पर मंजू वारियर अपने 28 सदस्यीय फिल्म यूनिट के साथ फंसी गयी थीं।
इस मौसम में बारिश और बाढ़ से अबतक 63 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें पिछले तीन दिनों के दाैरान 25 लोग मारे गये हैं। इस प्राकृतिक आपदस से राज्य को 627 करोड़ की संपत्ति नष्ट हुई है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने विधानसभा भवन में संवाददाताओं को यह जानकारी दी।
मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय विदेश मामलों के राज्य मंत्री वी मुरलीधरन, जो केरल से हैं, ने उन्हें फोन किया था और फिल्म टीम की सहायता का अनुरोध किया था। टीम तीन दिनों से लाहौल स्पिति जिले की स्पिति घाटी में काजा के पास छातरु गांव में फंसी हुई थी। निर्देशक सनल कुमार ससिधरन की फिल्म ‘कय्यतन‘ की शूटिंग के लिए यह टीम तीन सप्ताह से वहां थी। मंजू ने अपने भाई को सैटेलाइट फोन से संपर्क कर बताया था कि बारिश और बाढ़ के कारण वह लोग फंसे हुए हैं तथा खाने-पीने का सामान तक खत्म होने को था।
श्री ठाकुर ने बताया कि राज्य के विभिन्न इलाकों से 1609 लोगों, जिनमें पर्यटक शामिल हैं, को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।
स्थानीय भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को बताया था कि राज्य में 24 घंटे की अवधि में लगभग 70 साल के बाद अब तक की सबसे अधिक बारिश हुई है। पूरे राज्य में 102.5 मिलीमीटर बारिश हुई और यह इस दिन के लिए सामान्य से 1,065 प्रतिशत अधिक था। कुल्लू, किन्नौर और लाहौल-स्पीति जिलों में ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हुई है। लाहौल-स्पीति जिले के केलांग में भी बर्फबारी हुई और कई इलाकों में मार्ग बंद रहे।
सं महेश आशा
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image