Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मृतक के परिवार को तुरंत सहायता राशि दे सरकार: शिअद

जालंधर 21 अगस्त (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के विधायक दल के उप नेता पवन कुमार टीनू ने बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से ड्यूटी के दौरान बिजली का करंट लगने से पावरकॉम के संविदा कर्मचारी की मौत होने पर उसके परिजन को नौकरी देने और सहायता राशि देने की मांग की।
श्री टीनू ने इस संबंध में कैप्टन सिंह को लिखे गए एक पत्र में कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर विधानसभा अध्यक्ष को एक ध्यानआकर्षण प्रस्ताव भी प्रस्तुत किया था और इस दौरान सदन में चर्चा के लिए उनकी अनुमति मांगी थी। हाल ही में विधानसभा सत्र संपन्न हुआ लेकिन इसे खारिज कर दिया गया।
श्री टीनू ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि पीएसपीसीएल के भोगपुर डिवीजन के एक संविदा कर्मचारी शरणजीत सिंह 08 जुलाई, 2019 को बिजली ट्रांसफार्मर की मरम्मत का काम करते हुए बिजली की चपेट में आ गया था। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मौत केवल एक जूनियर इंजीनियर (जेई) की लापरवाही के कारण हुई, जिसने बिजली की आपूर्ति बंद नहीं की। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार का एकमात्र सदस्य था और उसकी मौत ने न केवल परिवार की हिम्मत तोड़ दी बल्कि आजीविका की समस्या खड़ी हो गयी है।
उन्होंने राज्य सरकार से संविदा कर्मियों के लिए नियमित कर्मचारियों के समान मानदंडों को अपनाने के लिए कहा हुए। उन्होंने कहा राज्य सरकार मृतक के परिजनों को नौकरी दे क्योंकि संकट में नागरिकों की मदद करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image