Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध पर महिला सुरक्षा पर विज्ञापन दे रही खट्टर सरकार : योगेंद्र यादव

महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध पर महिला सुरक्षा पर विज्ञापन दे रही खट्टर सरकार : योगेंद्र यादव

चंडीगढ़, 22 अगस्त (वार्ता) महिला सुरक्षा के मुद्दे पर हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार के आज अखबारों में दिये विज्ञापनों को लेकर स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने सरकार को निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में 43 फीसदी की वृद्धि हुई है।

पार्टी के आज यहां जारी बयान के अनुसार श्री यादव ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री जनता के पैसे से जनता को ‘गुमराह‘ करने वाले विज्ञापन अखबारों को दिये हैं।

श्री यादव के अनुसार महिलाओं के खिलाफ हुए अपराधों में वर्ष 2016 की तुलना में 43% की वृद्धि हुई है और बलात्कार में मामलों में भी चिंताजनक ढंग से बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने सरकार से जानना चाहा है कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों में इस वृद्धि तथा बलात्कार के मामलों में 2016 की तुलना में 39 फीसदी की वृद्धि को लेकर श्री खट्टर के पास क्या सफाई है।

श्री यादव ने महिलाओं के लेबर फोर्स पार्टिसिपेशन के पैमाने पर हरियाणा की देश में सबसे खराब स्थिति को लेकर भी सवाल उठाया है तथा हरियाणा पुलिस में महिलाओं की कम भागीदारी को लेकर भी।

उन्होंने आरोप लगाया है कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ‘ योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़े गाजे बाजे के साथ जिस हरियाणा से लॉन्च किया गया था, उसी प्रदेश की महिलाएं देश में सबसे असुरक्षित बताई जाती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इन नारों का खोखलापन तब उजागर हो जाता है जब पूरी खट्टर सरकार कभी गुरमीत राम रहीम जैसे बलात्कारियों के साथ खड़ी दिखती है, तो कभी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष के पुत्र विकास बराला चंडीगढ़ की सड़कों पर छेड़खानी करते पकड़े जाते हैं।

उल्लेखनीय है कि श्री यादव ने सरकार से ‘चार सवाल‘ पूछने की श्रंखला चलाई हुई है और पिछले दिनों बेरोजगारी के मुद्दे पर सवाल पूछे थे।

महेश विजय

वार्ता

image