Friday, Apr 19 2024 | Time 06:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बेटी को स्कूल से निकालने से आहत महिला ने डीईओ कार्यालय के बाहर निगला जहर

भिवानी, 23 अगस्त (वार्ता) बेटी को स्कूल से निकाले जाने और कहीं सुनवाई न होने से आहत एक महिला ने कल जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) के कार्यालय के बाहर जहर निगलकर आत्महत्या का प्रयास किया।
गांव श्यामकलां की सुमन को डीईओ कार्यालय के कर्मचारियों ने सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। सुमन एक निजी स्कूल में अपने पति के साथ काम करती थीं। उनकी बेटी भी उसी स्कूल में थी। आरोप है कि उनकी बेटी से स्कूल से निकाल दिया गया था। यही शिकायत लेकर सुमन कुछ समय पहले कष्ट निवारण कमेटी की बैठक में भी गई थीं पर उनकी सुनवाई नहीं हुई। अभी सुमन की हालत अस्पताल में गम्भीर बनी हुई है।
इस बीच प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष व हरियाणा भाजपा के शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रामावतार शर्मा ने आज जारी बयान में एसोसिएशन, अभिभावक संघ व मामले से जुड़े निजी स्कूल की तरफ से पक्ष रखते हुए आरोप लगाया है कि महिला व उसके पति के आरोप बेबुनियाद, मनगढ़ंत और साजिशन हैं। उन्होंने दावा किया है कि प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन की समिति, अभिभावक संघ तथा प्रशासनिक अधिकारियों की जांच समितियों ने आरोपों को गलत और संबद्ध स्कूल प्रशाासन को निर्दोष पाया है। उन्होंने पुलिस व प्रशासन से इनके विरुद्ध मामला दर्ज करने और कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।
सं महेश
वार्ता
image