Friday, Mar 29 2024 | Time 11:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


2019 तक किया पूरा काम, 2024 तक सेवा के लिए जनता दे आशीर्वाद: खट्टर

2019 तक किया पूरा काम, 2024 तक सेवा के लिए जनता दे आशीर्वाद: खट्टर

सोनीपत, 23 अगस्त(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य की जनता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वर्ष 2014 के विधानसभा चुनावों में विजयी बना कर सेवा का मौका दिया था और गत लगभग पांच सालों में उनकी सरकार ने राज्य के सभी क्षेत्रों में न केवल बिना किसी भेदभाव के विकास के काम किये हैं बल्कि पारदर्शी और भ्रष्टाचारमुक्त प्रशासन प्रदान करने के साथ जनता का जीवन सरल बनाने का भी काम किया है।

श्री खट्टर ने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के सोनीपत जिले के गोहाना और बरोदा विधानसभा हलकों में प्रवेश करने के मौके पर उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुये कहा कि वर्ष 2014 से 2019 तक उनकी सरकार ने राज्य में ‘हरियाणा एक हरियाणवी एक‘ की सोच के साथ बिना किसी भेदभाव के काम किये हैं और एक बार फिर 2024 तक के लिये जनता से आशीर्वाद मांगने आए हैं।

जन आशीर्वाद यात्रा के शुक्रवार को सोनीपत जिले में प्रवेश करने पर इसका बरोदा हलके के चिड़ाना गांव में पार्टी जिला अध्यक्ष डा. धर्मबीर नांदल के नेतृत्व में लोगाें ने पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री को एक समारोह में गदा भी भेंट की गई। इसके बाद यात्रा गाजे-बाजे के साथ आगे बढ़ी जिसका सड़कों के दोनों, घरों से बाहर और छतों पर खड़े लोगों ने नारे लगा स्वागत किया। यात्रा का मुंडलाना रोहतक-पानीपत रोड, बुसाना, सिवानका, महमूदपुर, नई अनाज मंडी, जींद रोड पर खंदराई मोड़, नालंदा स्कूल, बरोदा अनाज मंडी, महम-मदीना रोड प्याऊ, आहुलाना, माहरा, सिकंदरपुर माजरा, कटवाल, भैंसवाल कलां पर जगह जगह स्वागत किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार जनता के आशीर्वाद से 75 पर का लक्ष्य हासिल किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में जब भाजपा सरकार बनी थी तो विपक्षी दलों के नेता उन्हें अनाड़ी कहते थे लेकिन उन्होंने सरकार इस कुशलता से चलाई कि अब उन्हीं दलों के नेता अपने-अपने दल छोड़ कर भाजपा में आ रहे हैं। ‘‘ वही लोग अब हमें अनाड़ी नहीं राजनीति का खिलाड़ी कहने लगे हैं।“ उन्होंने कहा कि जनता के हितों और विकास के दृष्टिगत उमदा उम्मीदवारों को चुनाव में उतारा जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि जिसे भाजपा उम्मीदवार बनाये उसका दिल खोलकर साथ दें। उन्होंने दावा किया कि भाजपा राज्य में पुन: सरकार बनाएगी और पह जनता की सेवा में कोई कसर बाकी नहीं रखेगी।

श्री खट्टर ने कहा कि सरकार ने बुटाना-गंगाना-राणा खेड़ी सड़क, गोहाना-जींद से रूखी वाया बरोद-मदीना सड़क, कथूरा-कैहल्पा-बनवासा-कोहला-नूरन-खेड़ा राज्य राजमार्ग, किलोई से पुगथला-भैंसवाल मोई-बवाना कलां सड़कों का निर्माण किया है। इसके अलावा छह करोड़ रुपये की राशि से बरोदा माइनर का सुधार कार्य और 24.01 करोड़ रुपये की राशि से गोहाना-जुलाना सड़क का सुदृढ़ीकरण का कार्य प्रगति पर है।

इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला, शहरी स्थानीय निकाय तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन, सांसद रमेश कौशिक, परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार तथा भाजपा नेता जवाहर यादव भी रथ में सवार थे।

image