Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जुर्माने से बचने के लिए करदाता समय पर जीएसटी रिटर्न दाखिल करें:बलविंदर

अमृतसर, 23 अगस्त (वार्ता) वस्तु एवं सेवा कर वार्षिक रिटर्न मेले के मद्देनजर आज कस्टम हाउस में सीजीएसटी डिवीजन कार्यालय में जीएसटी प्रैक्टिशनर एसोसिएशन के साथ पहली बैठक हुई।
उपायुक्त बलविंदर सिंह ने एसोसिएशन के सदस्यों को करदाताओं के बीच जागरुकता फैलाने के लिए सलाह दी ताकि व्यापारी अपने वार्षिक रिटर्न्स को समय पर दाखिल करें और अंतिम क्षणों में भीड़ का सामना न करना पड़े और किसी भी लेट फीस/जुर्माने से बचा जा सके। उपायुक्त ने जीएसटीआर 9(एनआरएस के तहत वार्षिक रिटर्न) दाखिल करते समय जीएसटी प्रेक्टिशन एसोसिएशन से करदाताओं की समस्याओं को भी सुना और सीजीएसटी अधिकारियों से पूरी मदद और मार्गदर्शन का आश्वासन दिया ताकि आने वाली कठिनाइयों का तुरंत ध्यान रखा जा सके।
डीसी सीजीएसटी अमृतसर ने भी सार्वजनिक हित में अनुरोध किया है कि यदि करदाताओं को किसी भी समस्या का सामना करना पड़ता है या उनके पास कोई प्रश्न हैं तो वे उनसे और संबंधित रेंज अधिकारियों से बिना किसी पूर्व नियुक्ति के वार्षिक जीएसटी रिटर्न दाखिल करने के बारे में मार्गदर्शन मांग सकते हैं। एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने विभाग को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया और करदाताओं के बीच अपने वार्षिक जीएसटी रिटर्न को समय पर दाखिल करने के बारे में अधिक से अधिक जागरुकता पैदा करने के अपने प्रयासों के लिए सर्वोत्तम सहयोग दिया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image