Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


करतारपुर गलियारा परियोजना को लेकर पाकिस्तान की नीयत सही नहीं:स्वामी

करतारपुर गलियारा परियोजना को लेकर पाकिस्तान की नीयत सही नहीं:स्वामी

चंडीगढ़, 24 अगस्त(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि राष्ट्रहित में पाकिस्तान के साथ करतारपुर गलियारा परियोजना पर फिलहाल आगे नहीं बढ़ना चाहिये और मौजूदा परिस्थितियों में सिख समुदाय अवश्य ही इस बात को समझेगा कि इसके पीछे पड़ोसी देश की नीयत ठीक नहीं है।

एक कार्यक्रम के सिलसिले में आज यहां आए श्री स्वामी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह मानते हैं कि करतारपुर गलियारा सिख समुदाय की भावनाओं से जुड़ा है लेकिन सिखों ने देश की रक्षा के लिये बलिदान दिये हैं वे अवश्य ही इस बात को समझेंगे कि पाकिस्तान ने भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद नहीं किया है और न ही उसने अपने यहां बैठे आतंकवादियों और राष्ट्रविरोधी तत्वों को भारत को सौंपा है। ऐसे में इस पड़ोसी देश के साथ फिलहाल कोई सम्बंध रखने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान करतारपुर गलियारा के बहाने दुनिया को दिखाना चाहता है कि वह भारत के साथ बातचीत शुरू करना चाहता है लेकिन व्यक्तिगत रूप से उनकी राय है कि उसे यह मौका नहीं दिया जाना चाहिये और गलियारा परियोजना पर जहां तक काम हो चुका है राष्ट्रहित में उसे फिलहाल वहीं रोक दिया जाना चाहिये और जब हालात सही हों तभी इस पर आगे बढ़ा जाए।

पाकिस्तान के पूर्व सेनाध्यक्ष असलम बेग के करतारपुर गलियारा के माध्यम से भारत में खालिस्तानी आंतकवाद को बढ़ावा देने सम्बंधी बयान पर प्रतिक्रिया ने भाजपा नेता ने कहा ‘‘खालिस्तान कभी बनने वाला नहीं है और जो सिख इसकी बात करता है तो उसका दिमाग खाली है और खालिस्तान भी वहीं पर है“। उन्होंने कहा कि सिखों के हिमायती रहे हैं। ऑपरेशन ब्लू स्टार और 1984 के नरसंहार जैसी घटनाओं में सिखों को न्याय दिलाने के लिये वह और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर सिखों के साथ समर्थन में खड़े थे। उन्होंनें कहा कि सिख राष्ट्रवादी हैं। देश में आपातकाल के खिलाफ सिखों ने सबसे ज्यादा संघर्ष किया तथा कोई सच्चा सिख खालिस्तान नहीं चाहता।

रमेश1555वार्ता

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image