Friday, Apr 19 2024 | Time 05:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्लगिंग कार्य को करने के लिए धन की कोई कमी नहीं है:सरकारिया

मयोवाल (फिल्लौर) 24 अगस्त (वार्ता) पंजाब के जल संसाधन मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने शनिवार को गांव मोवाल का दौरा कर सतलुज दरिया में आई 350 फुट की दरार को भरने के कार्य का निरीक्षण किया।
श्री सरकारिया 22 अगस्त की शाम को भी यहां आए थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार संकट की घड़ी में लोगों को बाहर निकालने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने पहले ही मओ साहिब में तटबंध में आई दरार को सफलतापूर्वक बंद कर चुका है और आज शाम तक मयोवाल में इस प्रमुख दरार को प्लग किया जाएगा।
सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने मंत्री को बताया कि प्रशासन ने मनरेगा मजदूरों, बाबा तलविंदर सिंह जी (कहाना ढेसियां), बाबा कश्मीरा सिंह और बाबा निर्मल सिंह के स्वयंसेवकों की मदद से सुबह तक लगभग 250 फुट की दरार को बंद किया है और शेष ब्रीच को आज शाम तक कवर किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि प्लगिंग कार्य करने के लिए धन की कोई कमी नहीं है और जालंधर में शेष सभी तटबंधों में आये कटावों को भी जल्द ही प्लग किया जाएगा।
मंत्री ने प्लगिंग कार्य में प्रशासन को सहायता प्रदान करने के लिए सभी स्वयंसेवकों के समर्थन की सराहना की। मंत्री ने गाँव मओ साहिब का भी दौरा किया जहाँ प्रशासन ने दो दिन पहले कटाव को बंद किया था। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त (जी) जसबीर सिंह, मुख्य अभियंता संजीव गुप्ता, कार्यकारी अभियंता दविंदर सिंह और अन्य उपस्थित थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image