Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बाढ़ प्रभावित इलाकों में बीमारियां नियंत्रित के लिए पूरी तैयारियां हैं। सिद्धू

बाढ़ प्रभावित इलाकों में बीमारियां नियंत्रित के लिए पूरी तैयारियां हैं। सिद्धू

लोहियां खास (जालंधर), 24 अगस्त (वार्ता) पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने आज कहा कि रोपड़, जालंधर, फिरोजपुर और कपूरथला जिलों में भारी बाढ़ के कारण किसी भी बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए विभाग पूरी तरह से तैयार है।

भोजन राहत शिविर का दौरा करने के बाद मीडिया के साथ बातचीत करते हुए विधायक हरदेव सिंह लाड्डी, उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवजोत सिंह महल के साथ मंत्री ने कहा कि मुख्य चुनौती पानी के स्तर में कमी आने के बाद आएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति का मुकाबला करने के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की कई टीमों को तैनात किया गया है।

श्री सिद्धू ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग और पशुपालन विभाग के डॉक्टरों के साथ कई संयुक्त कार्रवाई दल भी गठित किए गए हैं। बाढ़ के कारण जानवरों की मौत हो सकती है जो विभाग के लिए बड़ी चुनौती होगी। क्षेत्र में डॉक्टरों के रिक्त पदों के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि खतरनाक स्थिति को ध्यान में रखते हुए, सिविल अस्पताल लोहियां और सुल्तानपुर लोधी में विशेषज्ञ डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति की गयी है, जिसमें दोनों अस्पतालों में स्त्री रोग विशेषज्ञ भी शामिल हैं।

इससे पहले मंत्री ने सीनियर सेकेंडरी स्कूल लोहियां खास में राहत शिविर का दौरा किया और गांव मंडला के लोगों से मुलाकात की। उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि जल स्तर कम होते ही पंजाब सरकार उनके पुनर्वास के लिए सभी प्रकार की सुविधाएँ और वित्तीय सहायता प्रदान करेगी।

मंत्री ने लोहियां में चिकित्सा शिविर का दौरा किया जहां बाढ़ प्रभावित लोगों के इलाज के लिए दो डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ को प्रतिनियुक्त किया है। उन्होंने सिविल सर्जन डॉ गुरिंदर कौर चावला से कहा कि जरूरतमंद लोगों के लिए दवाओं की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के अलावा मेडिकल कैंपों में कामकाज की निगरानी करें।

इस अवसर पर विधायक शाहकोट विधानसभा क्षेत्र हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया, उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा, एसएसपी नवजोत सिंह महल और सिविल सर्जन डॉ गुरिंदर कौर चावला उपस्थित थे।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image