Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वामी के बयान पर मोदी, सुखबीर बादल दें स्पष्टीकरण : खेहरा

चंडीगढ़, 25 अगस्त (वार्ता) करतारपुर कॉरीडोर पर भारतय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुब्रमणियम स्वामी के बयान को सिक्ख समुदाय के खिलाफ भाजपा और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की ‘गहरी साजिश‘ करार देते हुए पंजाब एकता पार्टी अध्यक्ष सुखपाल सिंह खेहरा ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से स्पष्टीकरण मांगा।
यहां जारी बयान में श्री खेहरा ने कहा कि न तो भाजपा की पंजाब इकाई ने और न ही शिअद अध्यक्ष ने श्री स्वामी के बयान पर अपना रुख साफ किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को भी इस मामले में रुख साफ करना चाहिए।
श्री खेहरा ने आरोप लगाया कि केवल हरसिमरत कौर बादल को केंद्र में मंत्री बनाये रखने के कारण बादल परिवार ने पंजाब और सिखों के हितों को भाजपा के समक्ष गिरवी रख दिया है।
उन्होंने कहा कि श्री स्वामी के बयान को अलग रखकर नहीं देखा जाना चाहिए। केंद्र की भाजपा सरकार कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के अपने कार्य को न्यायाेचित्त ठहराने के लिए लगातार द्वेष का माहौल बना रही है। उन्होंने कहा पाकिस्तान की तरफ से करतारपुर कॉरीडोर का कार्य 90 फीसदी पूरा हो चुका है और यहां केंद्र सरकार की तरफ से किये जा रहे कार्य की गति धीमी है। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री को सार्वजनिक रूप से कटिबद्धता दोहरानी चाहिए कि करतारपुर कॉरीडोर गुरू नानक के 550वें प्रकाशोत्सव के समय नवंबर में खुल जाएगा।
कश्मीर के मुद्दे पर श्री खेहरा ने कहा कि भाजपा ने कश्मीर के लोगों को बंधक बना दिया है तथा उनके लोकतांत्रिक व मानवाधिकारों पर रोक लगा दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि शिअद, जिसने पंजाब में कई चुनाव राज्यों के अधिकारों और मजबूत संघीय ढांचे के मुद्दे पर जीते, ने भाजपा नेतृत्व के आगे घुटने टेक दिये हैं और यह बादल परिवार के व्यावसायिक हितों को बचाने के लिए किया गया है।
पंजाब एकता पार्टी अध्यक्ष ने आशंका जताई कि कश्मीर के बाद भाजपा अल्पसंख्यकों को दरकिनार करने की अपनी ‘साजिश‘ के तहत पंजाब को निशाना बना सकती है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पंजाब में बाढ़ एक ‘साजिश‘ हैं और वह तथ्यों के साथ इसे साबित करेंगे लेकिन बाद में।
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने पहले ही पंजाब को पानी से वंचित कर हरियाणा का साथ देने के संकेत दिये हैं और शिअद जो हरियाणा में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने जा रहा है, में इसका विरोध करने की हिम्मत नहीं है।
महेश विजय
वार्ता
More News
मोहाना में  एक युवक  गोलियां मारकर हत्या

मोहाना में एक युवक गोलियां मारकर हत्या

18 Apr 2024 | 6:16 PM

सोनीपत, 18 अप्रैल (वार्ता ) हरियाणा में सोनीपत के मोहाना गांव में गुरुवार को एक युवक की तीन हमलावरों ने सात गोलियां मारकर हत्या कर दी।

see more..
मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन

मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन

18 Apr 2024 | 6:10 PM

शिमला, 18 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की उपस्थिति में मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन गुरुवार को यहाँ उपायुक्त कार्यालय के एनआईसी कक्ष में की गई।

see more..
image