Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंदिर निर्माण के लिए 15 सितंबर को दिल्ली में होगा संत सम्मेलन

जालंधर 26 अगस्त (वार्ता) न्यायालय के आदेश पर दिल्ली के तुगलकाबाद में गिराए गए श्री गुरु रविदास मंदिर के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर रविदास संत समुदाय ने 15 सितंबर को दिल्ली में संत सम्मेलन का आयोजन करने का एलान किया है।

श्री गुरु रविदास मंदिर पुनर्निर्माण संघर्ष समिति की ओर से ऑल इंडिया आदि धर्म मिशन के राष्ट्रीय प्रधान संत सतविन्दर हीरा ने आज यहां जारी बयान में बताया कि उनके नेतृत्व में आज सुदर्शन पार्क गुरु रविदास धर्म स्थान दिल्ली में श्री गुरु रविदास मंदिर के पुनर्निमाण के लिए दिल्ली के अलग-अलग इलाकों के अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें समूह सदस्यों की तरफ से यह संकल्प पारित किया गया कि श्री गुरु रविदास मंदिर का पुनर्निर्माण और 21 अगस्त को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ़्तार किए गए 96 नौजवानों की रिहाई की माँग को लेकर 15 सितम्बर को दिल्ली में पूरे भारत से आए संत -महापुरुषों की तरफ से संत सम्मेलन किया जाएगा।

सतविन्दर हीरा ने कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांग को पूरा नहीं किया तो दो अक्टूबर से जंतर-मंतर नयी दिल्ली में 11 संत भूख हड़ताल पर बैठेंगे। उन्होंने बताया कि गिरफ़्तार किए गए नौजवानों के सभी केस आदि धर्म मिशन की तरफ से लड़े जाएंगे और जरूरतमंद परिवारों को वित्तीय मदद भी मुहैया करवाई जाएगी।

ठाकुर, रवि

वार्ता

image