Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत में मुख्यमंत्री के सामने व्यक्ति ने किया आत्मदाह

साेनीपत, 26 अगस्त (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनाेहर लाल खट्टर के सामने साेमवार काे साेनीपत के गांव राठधना में ग्रामीण राजेश ने बच्चों को सरकारी नौकरी न दिए जाने के विरोध में आत्मदाह कर लिया। इस हादसे में उसके अलावा आस-पास खड़े तीन लोग झुलस गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा आज सुबह करीब 09:30 बजे सोनीपत जिले के बहालगढ़ से शुरू होकर करीब 11:30 बजे खरखाैदा विधानसभा के गांव राठधना गांव पहुंची थी। श्री खट्टर का भाषण चल ही रहा था कि इसी बीच गांव राठधना के राजेश ने मुख्यमंत्री के रथ के सामने पहुंचकर आग लगा ली। उनके आत्मदाह से वहां अफरा-तफरी मच गई तथा प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए। पुलिस व आस-पास के लोगों ने कपड़े आदि डालकर आग पर काबू पाया। जांच में पाया गया कि राजेश पहले से ही अपने ऊपर तेल छिड़ककर मौके पर पहुंचा था।
इस हादसे में राजेश के अलावा रघुवीर गांव कैलाना, चांदराम गांव बेगा व एक अन्य युवक मुकेश भी झुलस गए। घायलों को तुरंत सोनीपत के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया जहां से राजेश की गंभीर हालत को देखते हुए पीजीआई खानपुर रेफर कर दिया गया।
राजेश ने अस्पताल में बातचीत के दौरान आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने उसके दो बेटों को ग्रुप डी की सरकारी नौकरी लगाने की हामी भरी थी लेकिन उन्होंने उसका काम नहीं किया जिससे वह काफी आहत था।
ताजा जानकारी मिलने तक पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
सं, रवि
वार्ता
image