Tuesday, Mar 19 2024 | Time 10:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


टेंडीवाला बांध में दरार आने से पहले किये पूरे इंतजाम

चंडीगढ़, 26 अगस्त (वार्ता)पंजाब सरकार ने फिरोजपुर जिले हुसैनीवाला बार्डर के गांव टेंडीवाला के सतलुज नदी पर बने बांध में दरार आने से पहले ही सेना तथा प्रशासन की मदद से स्थिति को समय से पहले संभाल लेने से भारी नुकसान होने से बच गया ।
सरकारी प्रवक्ता ने बांध में दरार आने संबंधी मीडिया रिपोर्ट को झूठी बताते बताते हुये आज यहां कहा कि फिऱोज़पुर के हुसैनीवाला बॉर्डर पर गाँव टेंडीवाला में बांध में दरार पडऩे की सभी खबरें झूठी हैं। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण सतलुज नदी के उफान पर होने के कारण बांध के टूटने की खबरें उड़ा दी गईं लेकिन सेना तथा प्रशासन की मदद से इसके समीप बांध बनाकर इसके प्रवाह को रोक दिया गया अन्यथा आसपास के गांवों को भारी नुकसान होता ।
प्रवक्ता के अनुसार अब तक टेंडीवाला के बांध में कोई दरार नहीं पड़ी है। जिला प्रशासन ने इस पर पूरी तरह नजऱ रखी हुई है और बांध में दरार पडऩे से बचाव के लिए सभी संभव कार्यवाहियांं की जा रही हैं।
वास्तव में मुख्य बांध में किसी भी कारण संकटकालीन स्थिति पैदा होने की सूरत में इससे निपटने के लिए अंदरूनी बांध बनाया जा रहा है। स्थिति अभी तनावपूर्ण बनी हुई है लेकिन नियंत्रण में है।
शर्मा
वार्ता
image