Friday, Mar 29 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


धुस्सी बांध में आयी दस दरारों में से सात को पाटा

फिल्लौर ,26 अगस्त (वार्ता)पंजाब के बाढ़ प्रभावित कपूरथला जिले में सतलुज नदी पर बने धुस्सी बांध में फिल्लौर के समीप आई दस दरारों में से सात को कड़ी मशक्कत के बाद भर दिया गया ।
इन दरारों में मिओंवाल में 380 फुट ,मिओंवाल डेरा पाथरा गांव में 180 फुट तथा माउसाहिब में 165फुट , भोलेवाल 160 फुट दरार को भरने के लिये प्रशासन ,पुलिस के अलावा संत कश्मीरा सिंह चेरीटेबल ट्रस्ट के ढाई सौ कार्यकर्ताओं , दो सौ कार्यकर्ता संत धर्मेन्द्र सिंह डेरा और तीन सौ मनरेगा के मजदूरों ने योगदान दिया ।
जालंधर के अतिरिक्त उपायुक्त जसबीर सिंह ने आज यहां बताया कि बाढ़ प्रभावित परिवारों की मदद के लिये बाबा निर्मल सिंह की ओर से लंगर लगाया गया । उपायुक्त वरिंदर शर्मा ने बताया कि शेष तीन दरारों को भी बुधवार तक भर दिया जायेगा ।
इसबीच पंजाब के जल संसाधन मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने फिल्लौर उपमंडल के बांधों में आई दरारों को तेजी से भरने पर संतोष जताया और कहा कि त्रासदी झेल रहे लोगों को राहत पहुंचाने के लिये दरार भरने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है । बाढ़ के बाद सतलुज के तटबंधों में आई दरारों ने काम खराब किया । इन नेक काम में धार्मिक संगठनों का सहयोग सराहनीय है ।
श्री सरकारिया ने बताया कि वो स्वयं दरार भरने के काम का निरीक्षण कर रहे हैं । इस काम के लिये फंड की कोई कमी नहीं है तथा अधिकारियों की वित्तीय शक्तियां बढ़ा दी गई हैं ताकि काम पैसे की वजह से रूके नहीं । राज्य सरकार बाढ़ पीड़ितों को राहत मुहैया कराने के प्रति वचनबद्ध है ।
सं शर्मा
वार्ता
image