Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कुलदीप बिश्नाई के निजी सचिव की मौत, विज ने की सीबीआई जांच की मांग

कुलदीप बिश्नाई के निजी सचिव की मौत, विज ने की सीबीआई जांच की मांग

अम्बाला, 29 अगस्त(वार्ता) कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के निजी सचिव सुकुमार पोरिया की गत मंगलवार को दिल्ली में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने इस मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है।

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) द्वारा हाल ही में बिश्नोई परिवार की बेनामी सम्पत्ति के रूप में होटल अचैट किये जाने के आलोक में उनके सचिव की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत इस कांग्रेस के नेता के लिये मुश्किल का सबब बन सकती है।

श्री विज ने आज यहां अपने बयान में दावा किया कि बिश्नोई का सचिव ही कथित तौर पर उनकी सारी संपत्तियों की देख रेख करता था लिहाजा इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि किसी ने उसकी हत्या न कर दी हो। उन्होंने कहा कि आयकर विभाग ने जांच में जो पाया है उसी के आधार पर ईडी ने बिश्नोई परिवार की बेनामी सम्पत्ति अटैच की है। वैसे भी देश जनता है कि कौन क्या है।



विपक्ष द्वारा उसके एक के बाद एक नेताओं पर कसे जा रहे शिकंजे पर हल्ला किये जाने सम्बंधी सवाल पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ऐसे नेताओं को अपना पक्ष रखने का मौका दिया जा रहा है लेकिन जब कोई सामने ही नहीं आ रहा है तभी संपत्ति अटैच की गई है।



रिजर्व बैंक के खजाने के सहारे खराब अर्थव्यवस्था को पटरी लाने और अपनी कारगुजारियों पर पर्दा डालने सम्बंधी श्री मोदी के प्रति कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के बयान को लेकर श्री विज ने कहा कि सुरजेवाला को अर्थशास्त्र की जीरो जानकारी है। उन्होंने दावा किया कि अर्थव्यवस्था पटरी पर है और भारत दुनिया के पहले छह देशों की अर्थव्यवस्थाओं में शुमार है।

image