Friday, Apr 19 2024 | Time 13:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व सरपंच और पूर्व पंचायत सचिव के विरुद्ध कार्रवाई

चंडीगढ़, 29 अगस्त(वार्ता) पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग के हस्तक्षेप के बाद गुरदासपुर जिले के सठियाली गांव के पूर्व सरपंच और पूर्व पंचायत सचिव के खिलाफ बुढ़ापा तथा विधवा पेंशन लगवाने में हेराफेरी करने के मामले में दोनों केे खिलाफ कार्यवाही की गई है।
आयोग की चेयरपर्सन तेजिन्दर कौर ने आज यहां बताया कि सठियाली गांव के निवासी बलदेव सिंह और बलविन्दर सिंह ने आयोग को लिखित शिकायत भेजी थी। शिकायतकर्ता ने कहा था कि पूर्व सरपंच और पूर्व पंचायत सचिव ने मिलीभगत से गाँव के कई ऐसे लोगों को बुढ़ापा और विधवा पैंशन लगवा दी है जो इसके योग्य नहीं थे ।
शिकायत पर कार्रवाई करते हुये श्रीमती कौर ने बताया कि आयोग ने ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के निदेशक से इस बारे में रिपोर्ट तलब की थी। जिसके जवाब में निदेशक ने आयोग को बताया कि इस बारे में जांच करवाई गई है और शिकायतकर्ता की तरफ से लगाए गए अारोप सही पाये गए हैं। इसके बाद गुरदासपुर के उपायुक्त ने सठियाली गांव के पूर्व सरपंच सतनाम सिंह और पूर्व पंचायत सचिव सुखदेव सिंह के खिलाफ बुढ़ापा और विधवा पैंशन लगवाने में हेराफेरी करने के मामले में कार्यवाही आरंभ कर दी है।
शर्मा
वार्ता
image