Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मनप्रीत बादल इन्फोसिस के सह-संस्थापक नन्दन नीलकानी और वोलवो के प्रधान कमल बाली से मिले

मनप्रीत बादल इन्फोसिस के सह-संस्थापक नन्दन नीलकानी और वोलवो के प्रधान कमल बाली से मिले

चंडीगढ़ , 30 अगस्त(वार्ता)पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल की अगुवाई में बेंगलूरू गये प्रतिनिधिमंडल ने आज इन्फोसिस के सह-संस्थापक नन्दन नीलकानी और वोल्वो ग्रुप के प्रधान कमल बाली से मिलकर उन्हें राज्य में निवेश का न्यौता दिया ।

प्रतिनिधिमंडल ने आज बेंगलूरू में श्री नीलकानी से आग्रह किया कि इन्फोसिस जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनी को पंजाब में बड़ा प्रोजैक्ट लेकर आना चाहिए क्योंकि राज्य में व्यापार और निवेश की अथाह संभावनाएं हैं। आई.टी.हब बना मोहाली (एसएएस नगर) शहर में मौजूद सूचना प्रौद्यौगिकी ढांचे के कारण श्री नीलकानी ने इन्फोसिस का स्टार्ट-अप इकोसिस्टम विकसित करने में रुचि दिखाई। इस दौरान मोहाली में सूचना प्रौद्यौगिकी सेवाओं का ढांचा विकसित करने पर भी चर्चा की गई ।

इसके बाद प्रतिनिधिमंडल ने लग्जरी वाहन बनाने वाले प्रसिद्ध वोल्वो ग्रुप के प्रधान कमल बाली से बैठक के दौरान वोल्वो डिजायन सेंटर तथा वाहनों के लिये सर्विस सेंटर खोलने संबंधी विचार-विमर्श किया। इसके अलावा ड्राईवरों के लिए कौशल विकास केंद्र खोलने पर भी चर्चा की गई जिसे चालकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नौकरी पाने योग्य बनाया जा सके ।

श्री बादल ने वोल्वो ग्रुप के प्रधान को बताया कि कांग्रेस सरकार की उद्योग समर्थकी नीतियों की वजह से पंजाब में व्यापार और निवेश के लिए बेहद सकारात्मक माहौल है। सरकार की ओर से मौजूदा और नये उद्योगों को कई तरह की रियायतें भी दी जा रही हैं। सरकार की निवेश समर्थक औद्योगिक और व्यापारिक नीतियों के कारण पंजाब औद्योगिक विकास की की तरफ तेज़ी से बढ़ रहा है । मौजूदा सरकार के मार्च 2017 में सत्ता संभालने के बाद राज्य में 50 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक का निवेश हुआ है। उन्होंने राज्य में निवेश करने वालों को हर संभव सहयोग का भरोसा दिया ।

श्री बादल ने बताया कि पंजाब तेज़ी के साथ देश भर में निवेश के लिए सबसे पसन्दीदा स्थान के तौर पर उभर रहा है और कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के औद्योगिक ग्रुपों और बहुराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा राज्य में निवेश करने की रुचि दिखाई गई है ।

पंजाब इनवेस्टमैंट प्रमोशन, उद्योग और वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विनी महाजन ने राज्य में औद्योगिक निवेश करने वालों को पूर्ण सहयोग और मदद का भरोसा दिया।

image