Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फीका रहा पूर्व मंत्री गोपाल कांडा का चुनावी रोड शो

फीका रहा पूर्व मंत्री गोपाल कांडा का चुनावी रोड शो

सिरसा, 31 अगस्त(वार्ता) हरियाणा विधानसभा चुनाव के नज़दीक आते ही विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने इसके लिये तैयारियां और शक्ति प्रदर्शन करने शुरू कर दिये हैं।

इन नेताओं ने सिरसा विधानसभा के गांव और शहरी क्षेत्र को अपने चुनावी होर्डिंग से पाट दिया है। इसी कड़ी में आज पूर्व गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा ने रोड शो किया मगर इसमें आपेक्षित भीड़ नहीं जुटने के कारण यह फीका ही रहा। ये वही गोपाल कांडा हैं जिनकी एयर लाइंस में काम कर रही एयर हॉस्टेस गीतिका की मौत के बाद दर्ज हुए मुकदमें के कारण मंत्री पद चला गया था। फिलहाल यह मामला दिल्ली की पटियाला अदालत में विचाराधीन है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2009 में गोपाल कांडा ने रोड शो के जरिये अपनी ताकत का प्रदर्शन कर सिरसा सीट कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मंत्री लक्षमण दास अरोड़ा से निदर्लीय प्रत्याशी के तौर पर हथिया ली थी। इससे पहले सिरसा सीट चौधरी देवीलाल के नेतृत्व वाले क्षेत्रीय दलों के अलावा अक्सर कांग्रेस पार्टी के कब्जे में ही रही। गोपाल कांडा द्वारा बाबा तारा कुटिया मेें बड़े धार्मिक आयोजनों के सहारे स्वयं को एक नेता के तौर पर प्रोजेक्ट किया और पहले प्रयास में वह चुनाव जीत कर विधायक और मंत्री बन गए।



गाेपाल कांडा आज गुड़गांव से सिरसा आए। सिरसा शहर से करीब बीस किलोमीटर पहले ही उनके समर्थन उन्हें लेने के लिये पहुचे थे। कांडा ने मोटरसाइकिल और चौपहिया वाहनों के लाव लश्कर के साथ सिरसा शहर में प्रवेश किया। हालांकि उनके इस रोड शो में भीड वर्ष 2009 के रोड शो के मुकाबले कहीं कम दिखी। रोड शो श्हार के विभिन्न बाजारों से होकर गुजरा लेकिन लोगों ने इसे कोई खास तवज्जो नहीं दी। गोपाल कांडा के इस रोड शो के साथ ही गीतिका सुसाइड कांड के किस्से आज पुन: चर्चा का विषय बन गए।

रोड शो के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री कांडा ने कहा कि 2009 से 2014 तक सिरसा विधानसभा क्षेत्र का कायाकल्प कर सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का मास्टर प्लान उनके कार्यकाल में तैयार किया गया था जिनमें से अनेक परियोजनाएं पूरी हुईं और कईयों पर काम शुरू हुआ था। उन्होंने कहा “सिरसा का विकास मेरी मांग नहीं बल्कि मेरी जिद्द है। मेरा विरोध किसी पार्टी या नेता से नहीं है बल्कि वह तो सिर्फ सिरसा का विकास चाहते हैं और उसी के लिए संघर्ष में आप सबका साथ चाहते हैं। जो काम अधूरे छूट गए हैं उन्हें पूरा कराना मेरी प्राथमिकता होगी“।

विवादित अरोड़वंश सेवा सदन पर अपनी सफाई देते हुए उन्होंने कहा “इसकी रजिस्ट्री के लिए भले ही हमारे ईमानदार मुख्यमंत्री को कुछ नेताओं ने गुमराह कर दिया लेकिन मैं यह काम भी सिरसा की जनता के आशीर्वाद से जरूर पूरा करवाऊंगा“।

सं.रमेश1905वार्ता

image