Friday, Mar 29 2024 | Time 12:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आवारा पशुओं की चपेट में आकर दो व्यक्तियों की मौत

फतेहगढ़ साहिब ,01 सितंबर (वार्ता) पंजाब में फतेहगढ़ साहिब जिले के फतेहगढ नूआं गांव के समीप आवारा पशुओं की लड़ाई की चपेट में आकर एक मोटरसाइकिल पर जा रहे दो लोगों की मौत हो गयी तथा दो बच्चे घायल हो गये ।
यह घटना ज्योति स्वरूप मोड़ के निकट हुई जब दादा तथा पोते गुरूद्वारा में माथा टेककर मोटरसाइकिल से गांव लौट रहे थे । प्राप्त जानकारी के अनुसार दारा सिंह (70) अपने तीन पोतों के साथ आज सुबह गुरूद्वारा माथा टेककर लौट रहे थे तो दो सांड लड़ते -लड़ते सड़क पर आ गये और उन्होंने मोटरसाइकिल को अपनी चपेट में ले लिया । उनके सड़क पर गिरते ही तेज रफ्तार ट्राली ने उन्हें कुचल दिया जिससे दारा सिंह तथा उनकी पोती रमनदीप (आठ )की माैत हो गयी तथा दो पाेते घायल हो गये ।
घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया । सरहिंद के पूर्व विधायक दीदार सिंह भट्टी ने बताया कि यह घटना सरकार की विफलता के कारण घटी । यह कोई पहली घटना नहीं । आवारा पशुओं के कारण न जाने कितने लोगों की मौत होती हैं । काउ सेस के नाम पर सरकार करोड़ों रूपये इकट्ठे कर रही है लेकिन आवारा सांडों की समस्या जस की तस बनी हुई है ।
सरहिंद नगर परिषद के पूर्व प्रधान शेर सिंह ने बताया कि पिछली अकाली सरकार के दौरान 25 हैक्टेयर भूमि जिले में गौशाला बनाने के लिये अधिग्रहित की गई थी लेकिन अभी तक नहीं बनी है । आवारा पशुओं को उसमें रखा जाना था ।
ज्ञातव्य है कि पंजाब विधानसभा में भी कितनी मर्तबा आवारा पशुओं का मुद्दा उठा और सरकार ने इस समस्या को हल करने का आश्वासन भी दिया लेकिन अभी तक आवारा पशुओं की समस्या हल नहीं हो सकी है और इनके कारण कितने ही हादसे हो रहे हैं ।
सं शर्मा
वार्ता
image