Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सामूहिक अवकाश लेकर क्रमिक अनशन पर बैठीं महिला फार्मासिस्ट

हिसार,02 सितंबर (वार्ता) अपनी मांगों को मनवाने के लिए हरियाणा में फार्मासिस्टों का सामूहिक अवकाश लेकर धरना प्रदर्शन आज लगातार आठवें दिन भी जारी रहा।
हिसार में आज फार्मासिस्ट वर्ग ने धरने पर बैठने से पहले हवन किया एवं सरकार को सदबुद्धि की प्रार्थना की। एसोसिएशन गवर्नमेंट फार्मासिस्ट ऑफ हरियाणा जिला प्रधान नीरू भाटिया ने आज यहां बताया कि लगातार अवहेलना का दंश झेल रहा यह वर्ग अब न्याय मिलने तक किसी भी दशा में पीछे नहीं हटेगा।
उन्होंने बताया कि चार सितंबर को प्रदेशभर से हजारों की संख्या में फार्मासिस्ट वित्तमंत्री के विधानसभा क्षेत्र नारनौंद पहुंचेंगे और पूरे हलके में रोष मार्च करेंगे। कई संगठनों ने भी इस आंदोलन को समर्थन दिया है। नेशनल हेल्थ मिशन के दोनों संगठन अब खुलकर समर्थन में आ गए है। दिल्ली और जम्मू कश्मीर के फार्मासिस्ट संगठनों ने भी समर्थन का पत्र लिखा है।
जिला के कार्यकारी चीफ फार्मासिस्ट सुरेश शर्मा की तबियत बिगडऩे के बावजूद धरना स्थल नहीं छोड़ा। यहां क्रमिक अनशन पर आज नारी शक्ति मंत्रा देवी, गरिमा कोहाड़, प्रियंका फोगाट अनशन पर बैठी और सरकार को संदेश दिया की नारी शक्ति भी पीछे नहीं है। इस आंदोलन के चलते मरीजों को दवा के लिए काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। जिन कर्मचारियों से फार्मासिस्ट की जगह दवा बंटवाने का काम लिया जा रहा है उनको डॉ. द्वारा लिखी गई पर्ची समझ ही नहीं आ रही, जिस कारण मरीजों के परिजनों को भी भटकना पड़ रहा है।
सं शर्मा
वार्ता
image