Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नशे के दो मामलों में आराेपियों को कारावास

नशे के दो मामलों में आराेपियों को कारावास

कैथल, 02 सितंबर (वार्ता) हरियाणा में कैथल जिला एवं सत्र न्यायाधीश एम.एम.धोंचक ने दो मामलों में आज अभियुक्तों को मादक पदार्थ रखने का दोषी करार देते हुए कठोर कारावास एवं जुर्माना की सजा सुनाई।

जज ने प्रथम मामलें में अजयवीर उर्फ बिट्टू को 25.09 ग्राम स्मैक रखने का दोषी करार देते हुए तीन वर्ष के कठोर कारावास एवं 50 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई। रिपोर्ट के अनुसार अभियुक्त को चार जनवरी 2019 को पकड़ा था तथा व्यक्तिगत तलाशी के दौरान उपरोक्त मात्रा में स्मैक बरामद की गई थी। पुलिस द्वारा स्थानीय सिविल लाईन पुलिस थाना में नार्काेटिक ड्रग्स एंड साईकोट्रोपिक सबस्टैंसिज अधिनियम 1985 की धारा 21 के तहत गत 4 जनवरी 2019 को मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने गत 5 अगस्त को न्यायालय में चालान पेश किया गया था दोषी व्यक्ति को अदालत ने 17 अगस्त को चार्जशीट किया गया।

न्यायाधीश एम.एम. धोंचक ने दूसरे मामले में जिला के फतेहपुर गांव के गुलजार को 7 ग्राम 20 मिलीग्राम स्मैक रखने का दोषी करार देते हुए 16 माह की कठोर कारावास एवं 20 हजार रूपये जुर्माना की सजा सुनाई।

रिपोर्ट के अनुसार अभियुक्त को पुलिस द्वारा 27 दिसंंबर 2018 को पकड़ा गया था तथा व्यक्तिगत तलाशी के दौरान उपरोक्त मात्रा में स्मैक बरामद की गई थी। पुलिस द्वारा पूंडरी पुलिस थाना मेें नार्काेटिक ड्रग्स एंड साईकोट्रोपिक सबस्टैंसिज अधिनियम 1985 की धारा 21 के तहत गत 21 दिसंबर 2018 को मामला दर्ज किया गया था।

न्यायाधीश ने उपरोक्त फैसले सुनाते हुए कहा कि आज विश्व का कोई भी हिस्सा मादक पदार्थों की तस्करी एवं मादक पदार्थों की लत के अभिशाप से अछूता नहीं रह गया है। दुर्भाग्य से हमारा देश भी मादक पदार्थों की तस्कारी के जाल में फंस चुका है तथा मादक पदार्थों की लत से ग्रसित लोगों की संख्या तेज गति से बढ रही है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिर्पोट के अनुसार भारत में लगभग 10 लाख लोग मादक पदार्थों की लत से ग्रसित हैं।

सं शर्मा

वार्ता

More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image