Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिसार एयरपोर्ट से कल से शुरू होंगी नियमित उड़ानें

चंडीगढ़, 02 सितंबर(वार्ता)हरियाणा के हिसार एयरपोर्ट से कल से रेगुलर फ्लाइट आरंभ हो जाएगी तथा इसे जल्द ही अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनवाया जाएगा तथा पायलट ट्रेनिंग सेंटर भी शीघ्र शुरू हो जाएगा।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज महम विधानसभा क्षेत्र में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान अलग-अलग स्थानों पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने महम के विकास का जिक्र करते हुए कहा कि यहां नेशनल हाईवे पर बाईपास बनाया गया है। रोहतक-महम-हांसी रेल लाइन बिछाने के लिए राज्य सरकार ने पैसा जारी किया है और जल्द ही यह रेलवे लाइन बनकर तैयार हो जाएगी। इस रेलवे लाइन पर फास्ट ट्रैक रेल गाडिय़ां चलेंगी और दिल्ली से हिसार का रास्ता डेढ़ घंटे में कवर हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि सरकार ने हर वर्ग के लिए कार्य किया है। वर्ष 2022 तक सभी पात्र परिवारों को सस्ते मकान उपलब्ध कराए जाएंगे। लोगों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। हर घर में नल के माध्यम से जल पहुंचाया जाएगा। महिलाओं को दी गई सुविधाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हर घर में गैस कनैक्शन दिया गया है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला थाने बनाए गए हैं । हर 20 किलोमीटर के दायरे में महिला कॉलेज खोले गए हैं। राज्य सरकार ने किसानों को सर्वाधिक मुआवजा दिया है और फसल का एक-एक दाना खरीदा गया है।
इस मौके पर उनके साथ सहकारिता राज्य मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर के अलावा सांसद अरविंद शर्मा, संजय भाटिया, सांसद नायब सिंह सैनी, बृजेंद्र सिंह तथा राज्य सभा सांसद डीपी वत्स भी मौजूद थे।
शर्मा
वार्ता
image