Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में फूंका पाक प्रधानमंत्री इमरान तथा गोपाल चावला का पुतला

सिरसा में फूंका पाक प्रधानमंत्री इमरान तथा गोपाल चावला का पुतला

सिरसा,02सितंबर (वार्ता) पाकिस्तान के लाहौर में एक सिख युवती को अगवा कर जबरन निकाह करने की घटना से आहत होकर विभिन्न राजनीतिक,धार्मिक व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान व कथित आतंकवादी गोपाल चावला का आज यहां पुतला फूंका।

इस दौरान उपस्थित लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। आंदोलन पर उतारू इन लोगों का नेतृत्व शहीद सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने किया । इस दौरान रोष जाहिर कर रहे लोगों ने हाथों में पाकिस्तान मुर्दाबाद,इमरान खान मुर्दाबाद व गोपाल चावला मुर्दाबाद लिखी तख्तियां उठा रखी थीं। पुतलों को फुंकने से पहले वहां मौजूद युवाओं ने चप्पलें मारकर अपना रोष प्रकट किया।

इस अवसर पर मीडिया से बातचीत में दलबीर कौर ने कहा कि एक सिख युवती से जबरन धर्म परिवर्तन करवा निकाह करना बेहद शर्मनाक है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इतनी बड़ी घटना के बावजूद खामोश क्यों है,उन्हें शर्म आनी चाहिए। उन्होंने इमरान खान से इस मामले पर माफी मांगने का भी कहा। उन्होंने कहा कि जब तक पाक बेटी को वापिस नहीं लौटाता उनका संघर्ष जारी रहेगा।

उन्होंने केंद्र सरकार से इस मामले की गंभीरता को देखते हुए दबाव बनाने का कहा। उन्होंने केंद्र से अनुरोध किया की इस मामले को यूएनओ में उठाये ताकि एक बेटी को न्याय मिल सके। उन्होंने आज हरियाणा के सिरसा से आंदोलन छेड़ा है,अब अगला पड़ाव पंजाब के साहनेवाल जाकर रोष प्रदर्शन करेंगी। यह कड़ी तब तक जारी रहेगी जब तक

पाक हमारी बेटी को वापिस नहीं लौटा देता। उन्होंने कहा कि इस काली करतूत के पीछे कथित आतंकवादी गोपाल चावला का हाथ है। उन्होंने कहा कि सिख युवती को निकाह के बाद दबाया जा रहा है,उसको मजबूर कर झूठे बयान दिलवाए जा रहे हैं। उन्होंने अगवा युवती के परिवार की सुरक्षा की भी मांग उठाई।

सं शर्मा

वार्ता

image