Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भूमिगत जल स्तर सुधारने के लिए समुचित प्रबंधन की ज़रूरत:प्रिंयाक भारती

भूमिगत जल स्तर सुधारने के लिए समुचित प्रबंधन की ज़रूरत:प्रिंयाक भारती

अमृतसर, 03 सितम्बर (वार्ता) केन्द्र सरकार की ओर से पानी के गिर रहे स्तर को सुधारने के लिए देश भर में जल शक्ति अभियान चलाया जा रहा है और केंद्रीय टीमों से तरफ से हर एक ज़िले का दौरा कर संभावनाओं का पता लगाया जा रहा है।

नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया की संयुक्त सचिव और जल शक्ति अमृतसर की प्रभारी प्रियांक भारती ने अधिकारियों के साथ एक बैठक में आज कहा कि अभी यह काम मूलभूत दौर में है, लेकिन जल्दी ही सरकार इस पर व्यापक योजनाबंदी बनाने जा रही है। बैठक में जिला उपायुक्त शिवदुलार सिंह ढिल्लों, श्री विशेष सारंगल अतिरिक्त जिला उपायुक्त (विकास), श्रीमती अनमजोत कौर डिप्टी डायरैक्टर स्थानीय सरकार, डा संध्या भुल्लर डायरैक्टर सेहत भारत सरकार, डा आर चीता विज्ञानी, परविन्दर सिंह कृषि विज्ञान केंद्र, जसबीर सिंह वन रेंज अफ़सर, के इलावा अलग अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री प्रियांक भारती ने गिर रहे जल स्तर को सुधारने के लिए चलाई जा रही परियोजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जल स्तर को सुधारने के लिए समूचे प्रबंध में सुधार की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार इस विषय पर बेहद गंभीर है और इसके लिए कोई भी नव शुरुआत की जा सकती है। जल शक्ति अभियान टीम का मुख्य काम पानी की संभाल करना और गिर रहे जल स्तर को रोकना है। उन्होंने अपनी टीम के साथ कृषि विज्ञान केंद्र नाग कलाँ में किसानों के साथ बातचीत की और उनसे पानी बचाने और संयम के साथ प्रयोग के विचार भी लिए।

image