Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सांसद सनी देओल तथा श्वेत मलिक ने जाना घायलों का हाल

सांसद सनी देओल तथा श्वेत मलिक ने जाना घायलों का हाल

गुरदासपुर ,05 सितंबर (वार्ता) पंजाब के गुरदासपुर जिले के ऐतिहासिक नगर बटाला की एक पटाखा फैक्टरी में कल हुये भीषण विस्फोट कांड के घायलों का हालचाल जानने सांसद सनी देओल तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्वेत मलिक आज यहां पहुंचे और अस्पताल जाकर घायलों से मिले ।

श्री देओल ने इस दर्दनाक हादसे पर दुख जताते हुये कहा कि वह इस बारे में अधिकारियों से बात करेंगे तथा ऐसी घटनाओं की पुर्नरावृत्ति नहीं होनी चाहिये । दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिये । उन्होंने एक -एक घायल के पास जाकर उसका हालचाल पूछा तथा दिलासा देकर ढाढस बंधाया और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की । इस मौके श्री मलिक और अकाली दल के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे ।

इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गयी तथा 25 अन्य घायल हुये जिनमें से सात को गंभीर हालत में अमृतसर मेडीकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया तथा शेष अन्य का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है ।

ज्ञातव्य है कि इससे पहले इसी फैक्टरी में दो साल पहले विस्फोट हुआ था जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन नुकसान हुआ था । इससे पहले अमृतसर , कादियां और धालीवाल शहरों में अवैध रूप से पटाखे बनाने की यूनिटों में धमाके हुये थे जिनमें कई लोग मारे गये थे । उसके बावजूद प्रशासन ने सबक नहीं लिया । बटाला पटाखा फैक्टरी मालिक का लाइसेंस रिन्यू नहीं हुआ था तथा वह अवैध फैक्टरी चला रहा था जिसने तेईस लोगों की जान ली जिसमें कई निर्दोष थे । आसपास के घरों को भी नुकसान हुआ तथा साथ लगते मकान में दो लागों की मौत हो गयी और कई वाहनों को भी नुकसान हुआ ।

सं शर्मा

वार्ता

image