Friday, Apr 19 2024 | Time 14:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नैना सिंह चौटाला, अनूप धानक, राजदीप फोगाट और पिरथी नंबरदार का इनेलो की प्राथमिक सदस्यता से कथित त्यागपत्र निराधार

नैना सिंह चौटाला, अनूप धानक, राजदीप फोगाट और पिरथी नंबरदार का  इनेलो की प्राथमिक सदस्यता से कथित त्यागपत्र निराधार

चंडीगढ़, 06 सितम्बर:(वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) के प्रदेशाध्यक्ष बीरबल दास ढालिया ने नैना सिंह चौटाला, अनूप धानक, राजदीप फोगाट और पिरथी नंबरदार द्वारा इनेलो की प्राथमिक सदस्यता से कथित त्यागपत्र की खबरों को निरर्थक और निराधार बताया है।

श्री ढालिया ने आज यहां बयान में कहा कि अक्तूबर 2018 से ही ये चारों दलबदलू विधायक अपने आपको इनेलो पार्टी की गतिविधियों से न केवल अलग कर चुके थे बल्कि जननायक जनता पार्टी ( जजपा ) में शामिल हो चुके थे।

उन्होंने इस बात की ओर भी ध्यान दिलाया कि गत वर्ष अक्तूबर के बाद से ही इन चारों ने इनेलो के विरुद्ध निरंतर प्रचार किया और उन्होंने जींद उप-चुनाव सहित लोकसभा चुनावों में भी जजपा का समर्थन करते हुए इनेलो का विरोध किया था। इसलिए वह स्वेच्छा से अक्तूबर 2018 से ही पार्टी से अलग हो चुके थे और दलबदल कानून के तहत अपने आपको विधानसभा की सदस्यता के अयोग्य बना चुके थे।

श्री ढालिया ने कहा कि अनेक विधानसभाओं के अध्यक्षों सहित राज्यसभा के अध्यक्ष वेकैंया नायडू ने भी इसी प्रकार से कानून को लागू करते हुए श्री शरद यादव को राज्यसभा की सदस्यता के अयोग्य घोषित करते हुए उन्हें हटाया था।

शर्मा विजय

वार्ता

image