Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आर्थिक जनगणना नौ सितंबर से होगी शुरू

जालंधर, 06 सितंबर (वार्ता) जालंधर जिला प्रशासन ने विभिन्न टीमों की ओर से नौ सितंबर से जिले में सातवीं आर्थिक जनगणना के क्षेत्र का काम शुरू करने के लिए आज कमर कस ली है।
जिला प्रशासनिक परिसर में बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त जसबीर सिंह ने कहा कि जनगणना के लिए क्षेत्र का काम देश भर में नौ सितंबर से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि जिले के लिए 480 प्रगणकों के साथ-साथ 115 पर्यवेक्षक ग्रामीण क्षेत्रों के लिए नियुक्त किए गए हैं और शहरी क्षेत्रों के लिए 179 पर्यवेक्षकों के साथ 640 प्रगणकों की नियुक्ति की गई है। श्री जसबीर सिंह ने कहा कि सातवीं आर्थिक जनगणना मोबाइल अनुप्रयोगों के माध्यम से की जाएगी जिसके लिए कर्मचारियों को विधिवत प्रशिक्षित किया गया है।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जनगणना के सफल समापन के लिए प्रत्येक जिले में एक जिला स्तरीय समिति का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि उपायुक्त जिला स्तरीय समिति के प्रमुख होंगे और उप-आर्थिक और सांख्यिकीय सलाहकार समिति के नोडल अधिकारी होंगे, इसके अलावा कॉमन सर्विस सेंटर की टीम समिति की सहायता करेगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image