Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एसडीएम सहित छह लोगों पर गबन के आरोप में मामला दर्ज

अमृतसर, 06 सितंबर (वार्ता) पंजाब के तरनतारन में राष्ट्रीय उच्चमार्ग (एनएच 54) के लिए जमीन अधिग्रहण मामले में हुए गबन के आरोप में पुलिस ने तत्कालीन एसडीएम और पांच अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया है।
तरनतारन के जिला उपायुक्त प्रदीप कुमार सभरवाल ने आज बताया कि अमृतसर से बठिंडा तक बन रहे राष्ट्रीय उच्च मार्ग के लिए जिला तरनतारन में जमीन अधिग्रहण की गयी थी जिसमें एसडीएम अनुप्रीत कौर (पीसीएस) और पांच अन्य पर एक करोड़ 63 लाख 62 हजार 975 रूपये के गबन का आरोप लगा था। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए थे। जांच दौरान पाया गया कि एसडीएम अनुप्रीत कौर के हस्ताक्षरों से उक्त राशि अन्य पांच लोगों के बैंक खातों में डाली गई थी। इनकी पहचान जसबीर सिंह, राजमिंदर कौर, सरताज सिंह, बिक्रमजीत सिंह और गुरिंदर सिंह के तौर हुई है।
श्री सभरवाल ने कहा कि अनुप्रीत कौर के खिलाफ धोखाधड़ी, सरकारी रकम का गबन, तथा अपने पद का दुरुपयोग कर सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने तथा अन्य पांचों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी तथा सरकारी रकम को नाजायज तौर पर अपने बैंक खातों में डालने के लिए संबधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image