Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की लड़ाई भाजपा से : आजाद

आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की लड़ाई भाजपा से : आजाद

चंडीगढ़ ,07 सितंबर (वार्ता)कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने आज साफ कहा कि विधानसभा के चुनावों की घोषणा किसी समय संभव है तथा हमारी लड़ाई भाजपा से है तथा पूरी कांग्रेस एकजुट है तथा उसे जोरदार टक्कर देगी ।

श्री आजाद यहां कुमारी सैलजा को प्रदेश अध्यक्ष पद की तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को विधायक दल के नेता का प्रभार संभालने के लिये आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आये थे । उन्होंने कहा कि पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी कुमारी सैलजा तथा श्री हुड्डा की क्षमताओं तथा अनुभव को बखूबी पहचानते हैं । पिछले अध्यक्ष तथा विधायक दल की नेता ने भी अच्छा काम किया और अब भी पार्टी उनके अनुभव का लाभ लेगी ।

उन्होंने कहा कि इन दोनों नेताओं के अपना -अपना प्रभार संभालने के बाद कांग्रेसजनों में उम्मीद जागी है और कांग्रेस धर्म ,जातपात के भेदभाव के बिना सभी वर्गों को साथ लेकर चलती है न कि भाजपा सरकार की तरह राजनीतिक बदले की भावना से काम करती । कांग्रेस ने दिलों को जोड़ने का काम किया न कि दिलों को तोड़ने का ।

श्री आजाद ने केन्द्र की भाजपा सरकार को टेलीविजन सरकार करार देते हुये कहा कि ये सरकार टेलीविजन पर चलने वाली है । देश को आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ रहा है । लोग बेरोजगार तथा बेकार हो गये हैं । अब हमारी लड़ाई सत्ता में आने के लिये नहीं देश को डिक्टेटरशिप से बचाने की है ।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि चुनाव सिर पर हैं तथा सभी कांग्रेसजनों को मिलकर चुनाव मैदान में उतरना है । सभी को साथ लेकर चलेंगे । समय कम होने के कारण तेजी से काम करना होगा । चुनाव में नये चेहरे उतारने तथा सभी वर्गों में संतुलन बनाने की कोशिश की जायेगी । देश के हालात खराब हैं तथा मंदी का असर राज्य में भी देखने को मिल रहा है । भाजपा प्रोपेगंडा में माहिर है तथा झूठे नारों के कारण इतना समय निकाला है । जनता समझदार है तथा वो सही फैसले लेगी ।

शर्मा

वार्ता

image