Friday, Apr 19 2024 | Time 11:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब सरकार श्री अकाल तख़्त साहब के आदेश का पालन करे: भाई लोंगोवाल

पंजाब सरकार श्री अकाल तख़्त साहब के आदेश का पालन करे: भाई लोंगोवाल

अमृतसर, 09 सितम्बर (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व समारोह को संयुक्त रूप से मनाने सम्बन्धित दिए बयान को परस्पर विरोधी करार देते हुए कहा कि सरकार तालमेल समिति का सहयोग नहीं कर रही है।

भाई लोंगोवाल ने कहा कि श्री अकाल तख़्त साहब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने एसजीपीसी को 550वें प्रकाश पर्व उत्सव संबंधी एक सांझी तालमेल समिति बनाने का आदेश किया था। शिरोमणि समिति ने श्री अकाल तख़्त साहब के इस आदेश का पालन करते अपने दो प्रतिनिधि निुयक्त किये हैं जबकि पंजाब सरकार ने अभी तक कोई प्रतिनिधि नहीं भेजा है। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री को सरकार की ओर से दो प्रतिनिधियों के नाम भेजने के लिए दो बार पत्र लिखे जा चुके हैं।

एसजीपीसी प्रधान ने स्पष्ट किया कि शिरोमणि समिति सिख पंथ की प्रतिनिधि धार्मिक संस्था है और प्रकाश पर्व समागमों के प्रबंध करना उसकी जिम्मेवारी है। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि श्री अकाल तख़्त साहब के नेतृत्व में सिख संस्था एसजीपीसी के प्रबंध में होने वाले संकल्प समागमों के लिए सहयोग करे।

सं.ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image