Friday, Mar 29 2024 | Time 20:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एक माह के विशेष अभियान के दौरान 23 बांछित समेत 113 अपराधी गिरफ्तार

एक माह के विशेष अभियान के दौरान 23 बांछित समेत 113 अपराधी गिरफ्तार

चंडीगढ़, 09 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र 20 जुलाई से 20 अगस्त तक एक माह के विशेष अभियान के दौरान 23 बांछित समेत 113 अपराधियों को गिरफ्तार कर लूट, चोरी, हत्या, जबरन वसूली, एटीएम लूट, डकैती और अन्य आपराधिक मामलों को सुलझा लेने का दावा किया है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने बांछित अपराधियों तथा सक्रिय गिरोह के सदस्यों की धरपकड़ के लिये विशेष अभियान चलाया गया। पकड़े गए अनेक बांछित अपराधियों पर पांच से लेकर 50 हजार रूपये तक इनाम भी घोषित थे। इनमें से चार बांछित अपराधी सिरसा से, भिवानी, रोहतक और दादरी से दो-दो, पानीपत, करनाल, नारनौल, रेवाड़ी, हिसार, फरीदाबाद, पलवल, अम्बाला, सोनीपत और कुरुक्षेत्र से एक-एक अपराधी पकड़ा गया। अन्य बांछित अपराधियों की धरपकड़ स्पेशल टास्क फोर्स ने की।

उन्होंने बताया कि हत्या, हत्या का प्रयास और अन्य जघन्य अपराधों में शामिल 36 सक्रिय गिरोह के 113 सदस्य भी इस अभियान के दौरान काबू किये गये। उन्होंने कहा कि पुलिस गिरोह से जुड़े आपराधिक मामलों पर पूरी तरह से रोक लगाने तक इस तरह के अभियान जारी रखेगी।

गिरफ्तार बांछित अपराधियों की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि इस दौरान उत्तरप्रदेश के बागपत के ओमबीर, माजरा फरमाना सोनीपत के विजय, कलानौर रोहतक के मोहित, दिल्ली के सतबीर उर्फ सोनू, मिताथल भिवानी के विनोद, श्यामसुख हिसार के राजेश, उत्तर प्रदेश के औरैय्या के रोहित मिश्रा, कनौज के कुलदीप उर्फ छोटू, कानपुर नगर के मनीष, सुल्तानपुर के विक्रम यशवर्धन, जाहोदा बुरारी के साहिल, प्रतापगढ़ के मोबिन, बरवाला के भरत, गाजियाबाद के प्रदीप, बिलोचपुर के राजन, सहारनपुर के इसरार उर्फ छोटा, सोनीपत खेड़ी डमकान के नीरज उर्फ संजू, रावलधी दादरी के अमित, मकराना दादरी के रोहताश, मेरठ (यूपी) के अजय उर्फ हिटलर, खरखौदा सोनीपत के प्रदीप, झारखंड के दीपक मंडल और प्रतापगढ़ (यूपी) के मिराज खान को पुलिस ने काबू किया।

उन्होंने बताया कि सक्रिय गिरोह के सदस्यों में करनाल जिले से आठ, पानीपत से 14, सोनीपत से 23, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र और फतेहाबाद सेे छह-छह, दादरी और मेवात से तीन-तीन, झज्जर से सात, अम्बाला, रोहतक और पलवल से एक-एक, पंचकूला से नौ, कैथल और गुरुग्राम में पांच-पांच तथा भिवानी जिले से 10 अपराधी शामिल हैं।

रमेश1905वार्ता

image