Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कंप्यूटर टीचरों पर लाठीचार्ज सरकार की कायरतापूर्ण एवं बर्बरतापूर्ण कार्यवाही : किरमारा

हिसार, 17 सितंबर (वार्ता) हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने पंचकुला में कंप्यूटर टीचरों पर किए गए लाठीचार्ज की कड़ी निंदा करते हुए इसे सरकार की कायरतापूर्ण एवं बर्बरतापूर्ण कार्यवाही बताया है।
उन्होंने आज एक बयान जारी कर कहा कि कंप्यूटर टीचर अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन कर रहे थे। लोकतंत्र में अपनी मांगों के लिए आवाज उठाने का सभी को पूर्ण अधिकार है।
उन्होंने कहा कि कंप्यूटर टीचर पिछले लंबे समय से शिक्षा विभाग में समायोजित करने की मांग उठा रहे हैं, लेकिन सरकार ने उनकी आवाज को सुनने की बजाय उनकी आवाज को दबाना बेहतर समझा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कर्मचारियों समेत आम जनत से अनेक वायदे कर सत्ता में आई थी, लेकिन सत्ता में आने के बाद मनोहर लाल खट्टर सरकार ने अपने तमाम वायदों से पीछे हटते हुए कई कर्मचारी विरोधी व आम जनता विरोधी निर्णय लिए।
श्री किरमारा ने आरोप लगाया कि इस सरकार के खिलाफ कर्मचारी, मजदूर, छात्र या अन्य वर्गों ने जब भी अपनी आवाज उठाने का प्रयास किया, उसे लाठी व गोली से दबाने का प्रयास किया गया इसलिए आज सभी वर्गों को भाजपा सरकार के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कंप्यूटर टीचरों पर जिस प्रकार से बर्बरतापूर्वक कार्यवाही की गई है, वह शर्मनाक है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ क प्यूटर टीचरों के साथ है। उन्होंने कहा कि सरकार को जातपात व धर्म की राजनीति करने की बजाय आम जनता को मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, स्वास्थ्य व परिवहन सुविधा प्रदान करना तथा युवाओं को रोजगार देने के लिए काम करने की जरूरत है।
सं महेश विजय
वार्ता
image