Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जैश ए मोहम्मद की धमकी के बाद सुरक्षा बढ़ाई

चंडीगढ़, 17 सितंबर(वार्ता) सीमावर्ती पंजाब की पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की देश के विभिन्न हिस्सों में दशहरे पर बड़े रेलवे स्टेशनों तथा मंदिरों को निशाना बनाने की धमकी के बाद प्रदेश राज्य भर में सरकारी भवनों ,मंदिरों तथा रेलवे स्टेशनों और उनके आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी है।
पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था )ए के पांडे ने आज यहां बताया कि पाकिस्तान सीमा से लगे होने के कारण तथा सीमा से लगे जिलों सहित पूरा प्रदेश पहले ही हाई अलर्ट पर है । हमारी पुलिस पूरी तरह सतर्क है तथा किसी भी समय किसी चुनौती का मुकाबला करने में सक्षम तथा चौकन्नी है । रेलवे स्टेशनों से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में सघन चेकिंग की जा रही है। रेलवे स्टेशनों के भीतर और आसपास उचित निगरानी सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त बल की तैनाती की गई है।
उन्होंने कहा कि सीमा से लगे जिलों में तो सुरक्षा की दृष्टि से नियमित जांच होती ही रहती है लेकिन अब रेलवे स्टेशनों के आसपास भी जाँच की जा रही है। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) रेलवे स्टेशनों के परिसर के भीतर किसी भी संदिग्ध तत्वों की तलाश के लिए संयुक्त अभियान चला रहे हैं।
शर्मा
वार्ता
image