Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी जन्मदिवस: धनकड़ का बादली विस़ क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त बनाने का संकल्प

चंडीगढ़, 17 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्म दिवस को अनूठे ढंग से मनाने की पहल करते हुए सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के तहत झज्जर जिले के बादली विधानसभा क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त बनानले का आज संकल्प लिया।
श्री धनखड़ ने अपने संकल्प की शुरुआत हलके के भिंडावास गांव में स्वयं घर-घर जाकर ‘प्लास्टिक को ना और मोदी जी को हां’ वाले संदेशयुक्त कपड़े के थैले और संकल्प पत्र वितरित करने से की। उनकी इस अनूठी पहल की ग्रामीणों ने सराहना करते हुए सक्रिय रूप से इस अभियान भागीदार बनने का संकल्प भी लिया। थैले समर्था संस्था द्वारा प्रशिक्षित महिलाओं ने तैयार किये गये हैं जिन पर ‘प्लास्टिक को ना, मोदी जी को हां’ का स्लोगन लिखा गया है।
कृषि मंत्री ने ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि अब प्लास्टिक की थैली नहींं कपड़े के थैले उपयोग में लाएं। उन्होंने कहा “ हमारे बुजुर्ग कपड़े के थैले में बाजार, दुकान आदि से सामान लाते थे। कपड़े के थैले पर्यावरण के लिए अच्छे हैं “। उन्होंने बादली विधानसभा क्षेत्र में महाजनसम्पर्क अभियान के पहले दिन रविवार 15 सितम्बर से हलके के दरियापुर गांव से कपड़े के थैले बांटने की शुरूआत की थी।
रमेश1855वार्ता
image