Friday, Mar 29 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री गुस्से से बचें : कुमारी सैलजा

अंबाला, 17 सितंबर (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को ज्यादा गुस्से से बचने की सलाह दी।
यहां अंबाला में कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के गुस्से से हरियाणा की जनता को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जमीन पर वायदे नहीं उतर पाने के कारण मुख्यमंत्री ज्यादा परेशान हैं और गुस्से में लाल अपने ही लोगों को फरसे से काटने की बात करने लगे हैं। उनका इशारा पिछले दिनों जन आशीर्वाद यात्रा में मुख्यमंत्री के एक कार्यकर्ता को ‘गर्दन काट देने‘ की धमकी की तरफ था। इसका वीडियो वायरल हो गया था।
कुमारी सैलजा ने तंज कसते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व को चाहिए कि अब मुख्यमंत्री की सेहत का ख्याल करते हुए उनको बदल दें।
उससे पूर्व कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मौजूदा सरकार किसानों को सबसे ज्यादा कष्ट दे रही है। उन्होंने कहा कि एक तो इन्हें फसल का सही मूल्य सरकार नहीं दे रही है और जो मिल रहा है वह भी साल 2020 का चेक दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जीएसटी, फसल बीमा और ऐसी ही जबरदस्ती की योजनाओं के बोझ में किसान मरा जा रहा है। मोटर वाहन अधिनियम में संशोधन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अब तो युवाओं का मोटरसाइकिल और स्कूटी चलाना भी दुश्वार हो गया है। देखने में आता है कि युवा पुलिस को देखते ही मोटरसाइकिल से उतर कर पैदल चलने लगते हैं। क्या जरूरत है ऐसे कानून की जो लोगों के लिए मुसीबत बन जाए।
कुमारी शैलजा ने बढ़ती बेरोजगारी और युवाओं के नशे के आदी बनने व अपराध के रास्ते पर जाने का भी जिक्र किया।
इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री और विधायक दल नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आरोप लगाया कि खट्टर सरकार ने सत्ता में आने से पहले 154 वायदे किए थे पर उनमें से एक भी वायदा नहीं निभाया गया।
प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि विधानसभा चुनाव किसी एक चेहरे को सामने रखकर लड़ने के बजाय तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सामने कर लड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री का चयन चुनाव पर्यंत जनभावना के अनुरुप आलाकमान के निर्देश पर किया जाएगा।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image