Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अर्द्धसैन्य बलों के जवानों की पेंशन बहाल की जाए:प्रो चावला

अर्द्धसैन्य बलों के जवानों की  पेंशन बहाल की जाए:प्रो चावला

अमृतसर, 18 सितंबर (वार्ता) पंजाब की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री प्रो लक्ष्मीकांता चावला ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग की है कि केन्द्र सरकार 2004 में बदले गए पेंशन नियमों पर पुनर्विचार करे और सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त होने वाले सभी कर्मचारियों और खासकर अर्द्धसैन्य बलों के जवानों को पूरी पेंशन दे।

प्रो. चावला ने श्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर कहा कि आश्चर्य है कि जो जवान सेना के बराबर सीना तानकर सीमा पर भी तैनात रहते हैं, आंतरिक और बाहरी सुरक्षा का दायित्व संभालते हैं, तूफान-बाढ़ और भूकंप में भी देश की सेवा करते हैं, उनकी पेंशन भी बंद कर दी गई। अफसोस की बात है कि यह पेंशन उसे ही मिलती है जो सीमा पर शहीद हो जाता है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर अर्द्धसैन्य बलों की पेंशन योजना बदल दी गई तो फिर सांसदों और विधायकों की भी 2004 से अन्य कर्मचारियों की तरह पेंशन बंद कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार अपने देश के लाखों कर्मचारियों के हित में 2004 का फैसला बदले और सभी कर्मचारियों और सबसे पहले अर्द्धसैन्य बलों के जवानों की पेंशन बहाल करे अन्यथा निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को भी पेंशन नहीं देनी चाहिए।

सं.ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image