Friday, Mar 29 2024 | Time 15:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


करतारपुर कोरीडोर प्रोजेक्ट का लिया जायजा

करतारपुर कोरीडोर प्रोजेक्ट का लिया जायजा

डेरा बाबा नानक ,19सितंबर (वार्ता)पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरू नानक देव के 550 वें एेतिहासिक प्रकाश पर्व के मद्देनजर करतारपुर कोरीडोर के निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लिया और नगर को जाने वाली सड़कों को चौड़ा करने के लिये 75.23करोड़ रूपये को मंजूरी दी ।

मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता करते हुये मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज यहां करतारपुर कोरीडोर के कार्यों का जायजा लिया जिसमें इस ऐतिहासिक पर्व पर लगने वाली हेरीटेज स्ट्रीट तथा फूड स्ट्रीट के निर्माण के लिये 3.70 करोड़ रूपये मंजूर किये तथा विभिन्न विभागों को प्रकाश पर्व समारोहों के मद्देनजर जारी विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिये ।

इस दौरान कैप्टन सिंह ने यहां भारत -पाकिस्तान सीमा पर करतारपुर कोरीडोर निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया तथा अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इंटीग्रेटेड चैकपोस्ट निर्माण प्रोजेक्ट को भी देखा । उन्होंने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों से बातचीत की । मुख्यमंत्री ने सीमा पार स्थित करतारपुर साहिब गुरूद्वारा के दूरबीन के जरिये दर्शन किये । इस मौके पर अगली केबिनेट बैठक एेतिहासिक नगर बटाला में कराने का फैसला किया ।

ऐतिहासिक नगरी डेरा बाबा नानक विकास प्राधिकरण की तीसरी बैठक की अध्यक्षता करते हुये मुख्यमंत्री ने सभी शीर्ष अधिकारियों को प्रकाश पर्व समारोहों से संबंधित सभी प्रोजेक्टों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिये । मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखे पत्र में सुलतानपुर लोधी -ब्यास ,बटाला तथा डेराबाबा नानक रोड को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की मांग की और इनका नाम गुरू नानक देव मार्ग रखा जाये ।

उन्होंने पावरकाम के चेयरमैन को करतारपुर जाने वाले रास्ते में अंडरग्राउंड केबल तार बिछाने के निर्देश दिये ।

उन्होंने पुलिस महानिदेशक को प्रकाश पर्व के मद्देनजर डेरा बाबा नानक में डीएसपी कार्यालय तथा थाना बनाने के कार्य में तेजी लाने को कहा । आईजी बार्डर रेंज एसपीएस परमार ने कैप्टन सिंह को समाराेह पर की जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था से अवगत कराया । उन्होंने बैठक में बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये फुलप्रूफ प्रबंध किये जायेंगे ।

शर्मा

वार्ता

image