Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


तंवर गुट ने बनाई कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन से दूरी

सिरसा, 19 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा और विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की ओर से राज्य में विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी में जान फूंकने के लिये छेड़ी गई मुहिम के तहत आज सिरसा संसदीय क्षेत्र का कार्यकर्ता सम्मेलन फतेहाबाद की पुरानी अनाज मंडी में हुआ जिसमें पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद अशोक तंवर ने शिरकत नहीं की और उनके समर्थकों ने भी दूरी बनाए रखी।

इस संदर्भ में जब डा0 अशोक तंवर से पूछा गया तो उन्होंने कहा “जैसा मेरे अध्यक्ष रहते कुमारी शैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उनका साथ दिया वैसा ही मैं भी दूंगा “।

हालांकि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने राज्य में पार्टी नेताओं में व्याप्त गुटबंदी खत्म करने के लिए कड़ी मशक्कत के बाद नेतृत्व में परिवर्तन कर नई जान फूंकने की मंशा पाली है लेकिन गुटबंदी का यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। जहाँ एक और फतेहाबाद में सिरसा संसदीय क्षेत्र का सम्मेलन चल रहा था तो डा0 तंवर सिरसा शहर और ग्रामीण क्षेत्र में अलग से कार्यक्रम आयोजित कर रहे थे। उनकी कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन से गैर मौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही।

उल्लेखनीय है कि डा0 तंवर के समय जहां लाल और श्री हुड्डा गुट द्वारा गुलाबी पगड़ी पहनकर अपना शक्ति का प्रदर्शन किया जाता था। आज के कार्यकर्ता सम्मेलन में श्री हुड्डा को उनके लोगों ने फिर से वही गुलाबी पगड़ी पहनाई।
सं. रमेश1747वार्ता
image