Friday, Mar 29 2024 | Time 17:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विधानसभा उपचुनाव में चारों सीटें जीतेगी कांग्रेस :अमरिंदर

विधानसभा उपचुनाव में चारों सीटें जीतेगी कांग्रेस :अमरिंदर

लुधियाना , 21 सितंबर (वार्ता)पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी 21 अक्तूबर को होने वाली विधानसभा की चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी ।

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय तथा गुरू अंगद देव वेटरनरी एंड एनीमल साईंस यूनिवर्सिटी की अोर से शुरू किये गये किसान मेले तथा पशुपालन मेले के उद्घाटन अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुये कैप्टन सिंह ने कहा कि पार्टी अपनी प्रगतिशील तथा कल्याणकारी योजनाओं के आधार पर चारों उपचुनाव लड़ेगी और भारी अंतर से जीतेगी ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले ढाई साल के कार्यकाल में प्रदेश के विकास के लिये उठाये गये कदमों को उपचुनाव में भुनायेगी । पिछले चुनावों की तरह जनता प्रदेश मेें विरोधी पार्टियों तथा फिरकापरस्त ताकतों वाली राजनीति को नकार देगी ।

उन्होंने कहा कि करतारपुर साहिब गुरूद्वारा के दर्शनार्थ जाने वाले श्रद्धालुओं पर पाकिस्तान की ओर से लगाये जाने वाले बीस डालर के जजिया कर के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की है कि इस कर को खत्म कराया जायें ताकि सिख संगत पवित्र स्थल के खुले दर्शन कर सके । भारत की ओर से कोरीडोर का काम तेजी से चल रहा है ।

इससे पहले किसान मेले में उन्होंने किसानों से अपील की कि वे गुरू नानक देव के प्रकाश पर्व पर संकल्प लें कि वे पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले किसी काम को नहीं करेंगे । धान के अवशेष नहीं जलायेंगे । गुरू नानक देव ने जल तथा पर्यावरण संरक्षण पर बल दिया था । धान की पराली के प्रबंधन के लिये सरकार किसानों को मशीनरी मुहैया करा रही है जिससे धान के अवशेष जलाने से रोकने में मदद तो मिलेगी ही साथ में उत्पादन में वृद्धि होगी ।

ज्ञातव्य है कि इस बार के मेले का थीम भी गुरू नानक देव जी की बाणी की तुक ‘पवन गुरू पानी पिता माता धर्म , रखा है ,जो प्रकाश पर्व को समर्पित है ।

शर्मा

वार्ता

More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image