Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में ई-ट्रेडिग के विरोध में आढ़तियों ने रखा कारोबार बंद

सिरसा, 24 सितंबर (वार्ता) धान की आवक की तेजी के बीच आढ़तियों ने हरियाणा सरकार की तरफ से लागू की गई ई-ट्रेडिंग पणाली और वायदा खिलाफी के विरोध में आज कारोबार बंद रखा।
दि आढ़तियान एसोसिएशन सिरसा के आह्वान पर आज आढ़तियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे, जिससे धान ही नहीं अन्य जींसो की भी खरीद नहीं हो सकी।
ऐसोसिएशन के प्रधान हरदीप सरकारिया ने कहा कि सरकार एक अक्टूबर से धान की सरकारी खरीद शुरू करने जा रही है लेकिन सरकार ने अभी तक पॉलिसी ही जारी नहीं की है, इससे आढ़तियों में रोष है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार आढ़तियों को बर्बाद करने पर तुली हुई है।
आज सुबह आढ़ती काफी संख्या में एकत्रित हुए और अनाज मंडी बंद करवाई। आज मंडी में धान की कोई बोली भी नहीं हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री हरियाणा के नाम प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया।
ज्ञापन में कहा गया है कि जिस प्रकार पंजाब सरकार ने आढ़तियों को जीएसटी लाईसेंस से बाहर रखा है, उसी तर्ज पर प्रदेश सरकार आढ़तियों पर जीएसटी लागू न करें। जीएसटी के कारण आढ़तियों को बिना मतलब के रिटनर्स भरनी पड़ती है, जबकि आढ़तियों का इससे कोई भी सरोकार नहीं है।
ज्ञापन के माध्यम से आढ़तियों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने ई-ट्रेडिंग बंद नहीं की तो आढ़तियों को मजबूरन संघर्ष तेज करना पड़ेगा।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image