Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डिलीवरी के दौरान प्रसूता की मौत : गुस्साए परिजनों ने की डाक्टर से मारपीट, डाक्टर गए हड़ताल पर

डिलीवरी के दौरान प्रसूता की मौत : गुस्साए परिजनों ने की डाक्टर से मारपीट, डाक्टर गए हड़ताल पर

हिसार, 24 सितंबर (वार्ता) हरियाणा में फतेहाबाद जिले के टोहाना में सरकारी अस्पताल में आज डिलीवरी के दौरान प्रसूता की मौत से गुस्साए परिजनों ने एक डाक्टर के साथ मारपीट की जिसके बाद डॉक्टर हड़ताल पर चले गये।

मिली जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 3 निवासी प्रियंका को कल शाम 5 बजे डिलीवरी के लिए नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार सुबह लगभग 6 बजे डॉ. सचिन डिलीवरी के लिए लेबर रूम में थे। डिलीवरी के दौरान प्रसूता को पोस्टपार्टम हेमेरेज हो गया। इसमें बच्चे को जन्म देने के बाद प्रसूता को रक्तस्राव होने लगा।

डॉक्टरों के अनुसार इसीके साथ प्रसूता को दौरा भी पड़ गया, इसलिए उसे नजदीकी निजी अस्पताल आरएमसी ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

विवाहिता की मौत की खबर आते ही गुस्साए परिजन नागरिक अस्पताल में इकट्ठे हो गए और हंगामा शुरु कर दिया। परिजनों ने डिलीवरी करने वाले डॉक्टर सचिन से हाथापाई की और मारपीट भी की। अस्पताल प्रशासन ने तुरंत पुलिस बुलाई। परिजन प्रसूता की मौत के लिए डॉक्टर को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं और कार्रवाई की मांग कर रहे थे। डीएसपी उमेद सिंह ने मौके पर पहुंचकर परिजनों के बयान दर्ज किए। परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

वहीं डॉक्टर सचिन से मारपीट की खबर जैसे ही आईएमए तक पहुंची तो डॉक्टरों ने नागरिक अस्पताल में ही बैठक कर हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी। आईएमए व नीमा से जुड़े टोहाना शहर के सभी बड़े-छोटे चिकित्सक हड़ताल पर चले गए हैं। यहां तक कि डॉक्टरों ने आपातकालीन सेवाएं भी ठप्प कर दी हैं।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image