Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इनेलो सरकार बनी तो किसानों का कर्ज करेंगे माफ : ओम प्रकाश चौटाला

इनेलो सरकार बनी तो किसानों का कर्ज करेंगे माफ : ओम प्रकाश चौटाला

कैथल, 25 सितंबर (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने आज घोषणा की कि यदि विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी जीतकर सरकार बनाती है तो किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा।

श्री चौटाला आज इनेलो की तरफ से कैथल में आयोजित देवी लाल की 106वीं जयंती के अवसर पर ‘सम्मान दिवस रैली‘ को संबोधित कर रहे थे।

श्री चौटाला ने कहा कि ब्याज का चक्रव्यूह तब तक बना रहेगा जब तक किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम नहीं मिलता। इस वाजिब दाम को दिलाने के लिए ही स्वामीनाथन आयोग का गठन किया गया था किंतु दुर्भाग्य से उसकी सिफारिशों को लागू नहीं किया गया जिस कारण कर्जा माफी के बावजूद किसान फिर से खेती करने के लिए और कर्ज लेने के लिए मजबूर हो जाता है। उन्होंने कहा कि इसका निदान तभी होगा जब उन्हें उनके लागत मूल्य पर 50 प्रतिशत मुनाफा प्राप्त होगा।

उन्होंने कहा कि इनेलो की विधानसभा प्रत्याशियों की सूची दो अक्तूबर को गांधी जयंती के अवसर पर जारी की जायेगी और इस सूची में 33 प्रतिशत महिलाएं होंगी। उन्होंने यह भी कहा कि केवल उन्हीं उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा जिनके नाम उस विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी को भेजे जाएंगे।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image