Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस अस्तित्व बचाने के लिये लड़ रही लड़ाई :विज

कांग्रेस अस्तित्व बचाने के लिये लड़ रही लड़ाई :विज

अंबाला ,25 सितंबर (वार्ता)हरियाणा कांग्रेस में लंबे समय से चली आ रही आपसी खींचतान और कांग्रेस नेताओं के अलग-अलग बयानों पर टिप्पणी करते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि कांग्रेस में अब कुछ बचा नहीं है, ये सिर्फ अपने अस्तित्व को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

श्री विज ने आज यहां कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा पिटे हुए मोहरे हैं। इनसे भाजपा को कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर बिल्कुल वैसा कर रहे हैं जैसा उनके साथ श्री हुड्डा ने किया है। श्री तंवर ने ठान लिया है कि जैसा पिछले पांच सालों में श्री हुड्डा ने उनके साथ किया है वैसा ही वो भी करेंगे। इन्होंने अपने ही नेता का सिर फाड़ दिया था बकायदा उसकी एफआईआर भी दर्ज हुई थी ।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि श्री हुड्डा भी लोकसभा के चुनाव हारे हैं और कुमारी शैलजा भी हारी है। जो अपना चुनाव नहीं जीत सके, एक भी हलके में जीत दर्ज नहीं कर सके वो दूसरों को चुनाव क्या जिताएंगे। इस बदलाव से हरियाणा की राजनीति पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि श्री हुड्डा हर मंच से बड़ी बड़ी बातें किया करते हैं। लोकसभा चुनाव से पहले भी करते थे, जींद उपचुनाव से पहले भी करते थे और नगर निगम के चुनाव से पहले भी वह बहुत बहुत बड़ी-बड़ी बातें किया करते थे। लेकिन हर चुनाव में वह सब धराशायी हो गए। हुड्डा की अब कोई कीमत नहीं रह गई है इनका मूल्य लगातार गिर रहा है

उनके अनुसार पहली बार कांग्रेस ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृृत्व में चुनाव लड़ा 65 सीटें आई, दूसरी बार भूपेंद्र सिंह हुड्डा केे नेतृत्व में चुनाव लड़ा तो सीटें घटकर 40 रह गई और तीसरी बार हुड्डा के नेतृत्व में चुनाव लड़ा तो सीटें 40 से घटकर 15 रह गई। अब यह दोबारा से हुड्डा के नेतृत्व में चुनाव लड़ने जा रहे हैं तो अब सीटें घटकर जीरो रह जाएंगी। उन्होंने कहा कि हुड्डा का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है ।

शर्मा

वार्ता

image