Friday, Apr 19 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बरगाडी जांच मामले में सीबीआई पर नहीं भरोसा :अमरिंदर

बरगाडी जांच मामले में सीबीआई पर नहीं भरोसा :अमरिंदर

चंडीगढ़, 26 सितंबर (वार्ता)पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि बेअदबी के मामले को लेकर बरगाडी जांच के बारे में प्रदेश सरकार को सीबीआई पर कोई भरोसा नहीं है तथा वह मामले की जांच वापस लेकर पंजाब पुलिस को देने की राह में बादलों को रोड़ा अटकाने नहीं देंगे ।

उन्होंने आज यहां कहा कि सीबीआई स्पष्ट तौर पर बादलों के इशारे पर केन्द्र सरकार के दबाव में काम कर रही है । इसी कारण जांच के आगे बढ़ने में रूकावटें पैदा हो रही हैं । अदालत में क्लोजर रिपोर्ट दायर करने के तीन माह बाद इन मामलों की जांच विशेष जांच टीम को सौंपने का फैसला स्पष्ट तौर पर जांच को लटकाने तथा प्रदेश सरकार को जांच सौंपने की राह में अड़ंगा लगाना है ।

कैप्टन सिंह ने बताया कि उनकी सरकार अदालत में सीबीआई का विरोध जारी रखेगी तथा जांच प्रदेश सरकार को सौंपने के लिये संघर्ष करेगी । पंजाब के लोगों को इंसाफ दिलवाने के लिये सरकार भरसक प्रयास करेंगी । उन्होंने कहा कि बादल परिवार की बहू एवं केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल इस मामले में रोड़ा अटका रही हैं ताकि जांच प्रदेश सरकार को नहीं सौंपी जा सके ।

उनके अनुसार बेअदबी के मामलों में जांच सीबीआई से वापस लेने के लिये विधानसभा में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया था जिसमें उनकी पार्टी अकाली दल भी शामिल थी । श्रीमती बादल सिख अधिकारों तथा भावनाओं के रक्षक बनती हैं तो उन्हें निष्पक्ष जांच के लिये बरगाडी मामला केन्द्र से वापस लेकर पंजाब पुलिस को सौंपे जाने के लिये सरकार की मदद करनी चाहिये ।

शर्मा

वार्ता

image