Friday, Apr 19 2024 | Time 09:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वामदलों ने किया 15 अक्टूबर को रोष मार्च निकालने का एलान

अमृतसर 26 सितंबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर में विशेष राज्य का दर्जा हटाये जाने के लिए अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाने के विरोध में पंजाब में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), आरएमपीआई, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा-माले), भाकपा (माले) लिबरेशन ने 15 अक्टूबर को संयुक्त रोष मार्च निकालने का एलान किया है।
सभी दलों की गुरुवार को अमृतसर में एक संयुक्त बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए कामरेड सुखदेव सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पिछले दो महीनों से कश्मीर को एक खुली जेल में बदल दिया है। बैठक ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि कश्मीरी लोगों के पक्ष में मुद्दे को उठाने के लिए 15 अक्टूबर को अमृतसर शहर में विरोध प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा और कंपनी गार्डन में एक विशाल सभा आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि विशाल प्रदर्शन के साथ केंद्र सरकार से मांग की जाएगी कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35-ए को बहाल किया जाए। कश्मीर में सभी सार्वजनिक सेवाओं को बहाल किया जाएं तथा सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को रिहा किया जाए।
इस अवसर पर कॉमरेड रतन सिंह रंधावा, अमरजीत सिंह असल, जतिंदर सिंह धीना, सुखदेव सिंह, लब्बीर सिंह निजामपुरा, सतनाम सिंह अजनाला, अश्वनी कुमार, गुरनाम सिंह दाऊद, विजय कुमार, सीओ दलबीर सिंह भोला परगट सिंह, दासविंदर कौर, विजय मिश्रा, अमरीक सिंह, जगतार सिंह करमपुरा, आदि शामिल रहे।
सं ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image