Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गांधी जयंती पर जिला प्रशासन करेगा शांति मार्च का आयोजन

जालंधर, 26 सितंबर (वार्ता) पंजाब के जालंधर जिला प्रशासन दो अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर शांति मार्च का आयोजन करेगा।
जिला प्रशासनिक परिसर में एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने गुरुवार को कहा कि शांति मार्च राष्ट्रपिता के लिए एक विनम्र और श्रद्धांजलि होगी, जिन्होंने ब्रिटिश साम्राज्यवाद को बाहर करने के लिए अहिंसा के मार्ग पर चलकर देश को एकजुट किया था। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता संभवतः एकमात्र वैश्विक नेता थे जिन्होंने अपनी अहिंसा की विचारधारा के माध्यम से स्वतंत्रता की लड़ाई जीती।
श्री शर्मा ने कहा कि गांधी जी एक महान राजनेता और प्रतिष्ठित व्यक्तित्व थे, जिन्होंने अपने प्रेम, शांति और अहिंसा के दर्शन का प्रचार करने के लिए दुनिया भर में व्यापक रूप से यात्रा की। जिला उपायुक्त ने अतिरिक्त उपायुक्तों श्री कुलवंत सिंह और श्री जसबीर सिंह को आयोजन की पूरी योजना तैयार करने को कहा।
इस अवसर पर सब डिविजनल मजिस्ट्रेट राजेश शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी जश्नजीत एस इंघ, मुख्य कृषि अधिकारी डॉ नज़र सिंह, पर्यावरण इंजीनियर पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड अरुण कक्कड़ और अन्य लोग भी उपस्थित रहे।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image