Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विभिन्न मांगो को लेकर दृष्टिहीनों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की दी चेतावनी

शिमला, 26 सितंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने तथा आरक्षण को लागू करवाने के लिए दृष्टिहीन सड़कों पर उतर गए तथा आज उन्होंने सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
दृष्टिहीन संघ का आरोप है कि प्रदेश की जयराम सरकार प्रदेश के दृष्टिहीनों के हितों को अनदेखा कर रही है। संघ ने सरकार को जल्द मांगो को पूरा करने गुहार लगाई और यदि मांगे नहीं मानी जाती है तो प्रदेश भर के दृष्टिहीनों ने उग्र आंदोलन शुरू करने की चेतावनी भी दी है।
राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा ने कहा कि सरकार बार बार दृष्टिहीनों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर कर रही है। न्यायालय ने दिव्यांगों के लिए नौकरियों में तीन फीसदी आरक्षण दिया है, जिसमें दृष्टिहीनों का एक फीसदी कोटा है, जो खाली पड़ा है, लेकिन सरकार इसे नहीं भर रही है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार से 1995 से लेकर खाली पड़े बैकलॉग को नहीं भर रही है। दृष्टिहीनों को संवैधानिक अधिकार दिए है लेकिन ये सरकार गंभीर नहीं है जिसके चलते दृष्टिहीनों को बार बार सड़को पर उतरना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि जल्द ही दृष्टिहीनों की मांगों को पूरा नही किया गया तो अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू किया जाएगा।
सं शर्मा
वार्ता
image