Friday, Apr 19 2024 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अकाली दल ने हरियाणा में स्वतंत्र रूप से विधानसभा चुनाव लड़ने का किया एलान

अकाली दल ने हरियाणा में स्वतंत्र रूप से विधानसभा चुनाव लड़ने का किया एलान

अमृतसर, 27 सितंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (बादल) के अध्यक्ष एवं सांसद सुखवीर सिंह बादल ने आज एलान किया कि पार्टी हरियाणा में स्वतंत्र रूप से विधानसभा चुनाव लड़ेगी लेकिन पंजाब और दिल्ली में अकाली-भाजपा गठबंधन पहले की तरह ही जारी रहेगा और किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होगा।

श्री बादल ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि गठबंधन के हर रिश्ते में ‘मर्यादा’ थी लेकिन हरियाणा के मामले में भाजपा ने इस भरोसे को तोड़ा है। इसके कारण हम स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के लिए विवश हैं। घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए, श्री बादल ने कहा कि अकाली दल भाजपा का सबसे पुराना सहयोगी है। इसके अलावा भाजपा ने संसदीय चुनावों दौरान अकाली दल से हरियाणा चुनाव भाजपा के साथ मिल कर लड़ने की प्रतिबद्धता जताई थी जिसके चलते हमने पूरे देश में भाजपा का तहेदिल से समर्थन किया, लेकिन अब यह अपनी प्रतिबद्धता पर पीछे हट गया है जो गठबंधन धर्म के बहुत सिद्धांतों के खिलाफ है।

शिअद अध्यक्ष ने कहा कि हथियारों और गोला-बारूद के साथ पाकिस्तान के एक ड्रोन की जब्ती से साबित हुआ है कि पाकिस्तान पंजाब में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए बेताब है। उन्होंने कहा कि अब यह पता चला है कि जिन लोगों के पास पाकिस्तान से हथियार और गोला-बारूद मिला था, उनके अमृतसर के सांसद के साथ करीबी संबंध थे। उन्होंने कहा कि यह भी पता चला है कि अमृतसर के सांसद ने अपने रिश्तेदारों को शरण देने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया था जो इस जघन्य राष्ट्र विरोधी गतिविधि में शामिल थे। उन्होंने कहा कि चूंकि यह मुद्दा राष्ट्रीय सुरक्षा में से एक है, इसलिए मुख्यमंत्री को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी को भी कानून की प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए और इस मामले में किसी भी तरह की कोई चूक नहीं होनी चाहिए।

श्री बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह पद पर रहते हुए पिछले ढाई वर्षों में अपनी सरकार की एक बड़ी उपलब्धि बताने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों की तस्करी बढ़ रही है क्योंकि कांग्रेस विधायक ड्रग माफिया का संरक्षण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी लेने और खतरे को नियंत्रित करने के बजाय, मुख्यमंत्री अब इसे खत्म करने के लिए ठोस कदम उठाने के बजाय मादक पदार्थों की तस्करी में वृद्धि के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। कानून और व्यवस्था की स्थिति इतनी खराब हो गई है कि अब हम राज्य में आतंकवाद के पुनरुद्धार का सामना कर रहे हैं, साथ ही राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में भी वृद्धि हो रही है। ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image