Friday, Mar 29 2024 | Time 00:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गांधी जयंती को समर्पित फोटो प्रदर्शनी का आयोजन एक अक्तूबर से

जालंधर, 27 सितंबर (वार्ता) केन्द्र सरकार के फील्ड आउटरीच ब्यूरो के सहयोग से जिला प्रशासन महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह को चिह्नित करने के लिए विरसा विहार में एक से तीन अक्टूबर तक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन पर एक फोटो प्रदर्शनी का आयोजन करेगा।
कार्यक्रमों की श्रृंखला की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा और नगर निगम आयुक्त दीपर्वा लकड़ा ने आज कहा कि प्रदर्शनी के अलावा, विरसा विहार में लघु फिल्मों को दिखाया जाएगा, इसके अलावा खादी बोर्ड के स्टाल और स्वच्छाग्रह पर झांकी भी दिखाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि केएमवी कॉलेज द्वारा झांकी तैयार की जाएगी और 'स्वच्छ भारत सेवा' और प्लास्टिक के खिलाफ व्याख्यान भी दिए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर को सुबह एक शांति मार्च का आयोजन किया जाएगा, जो शिवानी पार्क, मॉडल टाउन से शुरू होगा और मसूद चौक से गुरु नानक मिशन चौक, स्काईलार्क चौक से नामदेव चौक तक पार करने के बाद कंपनी बाग में नगर निगम भवन के बाहर समाप्त होगा। उन्होंने कहा कि तीन अक्टूबर को केएमवी कॉलेज में ‘द महात्मा’ की थीम पर एक पेंटिंग का आयोजन किया जाएगा। इन आयोजनों का उद्देश्य लोगों के समर्थन को बढ़ावा देकर जिले में स्वच्छता के संदेश का प्रसार करना है। उन्होंने कहा कि हममें से प्रत्येक को विशेष रूप से युवाओं को अपने जीवन में अहिंसा, सद्भाव और स्वच्छता के लोभ का अनुकरण करके राष्ट्र के पिता के जीवन और दर्शन को आगे बढ़ाने के लिए आगे आना चाहिए।
श्री शर्मा ने कहा कि अभियान का मुख्य उदेश्य यह सुनिश्चित करना है कि लोगों को इस तथ्य से अवगत कराया जाए कि शहर और उनके आसपास की सफाई सबका कर्तव्य है। उन्होंने आगे कहा कि महात्मा गांधी का जीवन, दर्शन और बलिदान एक प्रकाश स्तंभ के रूप में कार्य करेगा और समुदाय, समाज, राज्य और देश के लिए निस्वार्थ सेवा प्रदान करने के लिए हम सभी को प्रेरित करता रहेगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त (जी) जसबीर सिंह, एसडीएम-1 श्री जय इंदर सिंह, उप निदेशक फील्ड प्रचार राजेश बाली और अन्य उपस्थित थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image