Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विमानन,शहरी विकास शिखर सम्मेलन का आयोजन 28 सितंबर को

अमृतसर, 27 सितंबर (वार्ता) अमृतसर विमानन और शहरी क्षेत्रों में लगातार नई ऊंचाइयों को छू रहा है और इस क्षेत्र में आ रही चुनौतियों संबंधी विमानन और शहर विकास शिखर सम्मेलन 28 सितंबर को अमृतसर में आयोजित किया जा रहा है।
जिला उपायुक्त शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने आज बताया कि अमृतसर एक विरासत शहर है और दुनिया भर से पर्यटकों यहाँ आते हैं। उन्होंने कहा कि शहर की विरासत को संरक्षित करने के अलावा कई विश्व स्तर पर कई समस्याओं का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि अमृतसर की विरासत को बढ़ाने के लिए 28 सितंबर को एक राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मेलन के दौरान कई तरह की चर्चा होगी।
उपायुक्त ने कहा कि इस सम्मेलन में देश भर के नीति निर्माता भाग ले रहे हैं, जो अमृतसर के संरक्षण के लिए विभिन्न नीतियों पर चर्चा करेंगे। उन्होने कहा कि भारत सरकार के संयुक्त सचिव शहरी विमानन, श्री आशा पांडे भी सम्मेलन को संबोधित करेंगी। उन्होंने कहा कि गुजरात, पुड्डुचेरी, हरियाणा और मध्य प्रदेश के कई अधिकारी इस सम्मेलन में भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने, भविष्य में सहायता और चुनौतियों से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा होगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image